मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस सुजय पॉल तेलंगाना HC ज्वॉइन करेंगे

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीश सुजय पॉल के अन्य हाईकोर्ट में ट्रांसफर के अनुरोध को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने स्वीकार कर लिया है। जस्टिस पॉल अब तेलंगाना हाई कोर्ट ज्वॉइन करेंगे।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
ghhj

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज सुजय पॉल तेलंगाना हाई कोर्ट जॉइन करेंगे

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (  High Court ) के न्यायाधीश सुजय पॉल ( Judge Sujay Paul ) ने अपने बेटे द्वारा उसी अदालत में प्रैक्टिस शुरू करने के बाद दूसरे हाईकोर्ट (  High Court ) में स्थानांतरण का अनुरोध किया था। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ( Supreme Court Collegium ) ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। जस्टिस पॉल अब तेलंगाना हाईकोर्ट ( Telangana High Court ) ज्वॉइन करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...आलोट के पूर्व विधायक मनोज चावला भी अब भाजपा के साथ, खाद लूट कांड में थे आरोपी

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने जारी की थी अधिसूचना



न्यायमूर्ति पॉल ने 12 फरवरी को यह अनुरोध करते हुए हितों के संभावित टकराव पर प्रकाश डाला, जो उनके बेटे के उसी अदालत में प्रैक्टिस से उत्पन्न हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गुरुवार को एक अधिसूचना जारी की गई। इसमें कहा गया कि न्याय के बेहतर प्रशासन के लिए स्थानांतरण को मंजूरी दी गई है। अधिसूचना में आगे बताया गया है कि अनुरोध विशेष रूप से इसलिए किया गया था, क्योंकि न्यायमूर्ति पॉल के बेटे ने उसी न्यायालय में प्रैक्टिस शुरू की है।अधिसूचना पर भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस संजीव खन्ना, बीआर गवई, सूर्यकांत और अनिरुद्ध बोस सहित कॉलेजियम के अन्य सम्मानित सदस्यों ने हस्ताक्षर किए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...कैलाश विजयवर्गीय की विधानसभा में उषा ठाकुर की उन्हीं के विभाग के अधिकारियों को धमकी, रुकवाई कार्रवाई

चीफ जस्टिस सहित अधिवक्ताओं ने दी विदाई

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन एवं अधिवक्ताओं के द्वारा न्यायाधीश सुजय पॉल को विदाई दी गई । सिल्वर जुबली हॉल में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चीफ जस्टिस रवि मालिमथ और सभी न्यायधीशों की उपस्थिति में न्यायाधीश सुजॉय पॉल को भावभीनी विदाई के साथ सम्मान के रूप में स्टेनडिंग ओवेशन दिया गया। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के लंबे समय तक सदस्य रहे न्यायधीश सुजॉय पॉल का जाना सभी को दुखी कर गया । उनके साथ बिताए अच्छे पलों और अपने-अपने अनुभवों को साझा करते हुए अधिवक्ताओं ने आगामी भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी ।

ये खबर भी पढ़िए...हरदा ब्लास्ट की जांच रिपोर्ट : कमिश्नर, कलेक्टर, SP, JC एक्सप्लोसिव और पॉल्यूशन सभी की लापरवाही

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश: बीजेपी पर विधानसभा चुनाव का पेमेंट बकाया, नेताओं को नहीं मिल रहे वाहन और हेलिकॉप्टर

High Court Supreme Court Collegium Telangana High Court Judge Sujay Paul न्यायाधीश सुजय पॉल