सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर जानिए क्या बोले दिग्विजय ?

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। राजनीतिक दल के नेता एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने के लिए ताल ठोक रहे है। कुछ इसी क्रम में प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने  सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं ।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic

दिग्गी का चुनावी चैलेंज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.-एमपी में लोकसभा चुनावों में एक जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। अभी तक राज्यसभा के शेष रहे कार्यकाल का वास्ता देते हुए लोकसभा ( Lok Sabha ) चुनाव लड़ने से इंकार कर रहे कांग्रेसी दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने फिर ताल ठोंक दी है। इतना ही नहीं, वे अपने घोर राजनैतिक प्रतिद्वंद्वी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने की बात कह रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि यदि पार्टी का आदेश होगा तो मैं लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ गुना से चुनाव लड़ने को तैयार हूं। गुना में कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वे सिंधिया से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि गुना से सिंधिया चार बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...पटवारी नियुक्ति रोकने के लिए आंदोलनकारी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में, उधर सहायक विस्तार अधिकारी नियुक्ति प्रक्रिया भी जारी

लोकसभा चुनाव लड़ने से क्यों मना करते थे दिग्गी

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम  दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) अभी तक राज्यसभा सदस्य होने के कारण लोकसभा का चुनाव लड़ने से मना करते रहे हैं। लेकिन गुना में कार्यकर्ताओं की मांग पर वे इसके लिए तैयार हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सिपाही हैं, पार्टी जो भी आदेश देगी, वे उसे पूरा करेंगे। हालांकि दिग्विजय ने गुना से लड़ने की एक कार्यकर्ता की मांग पर हंसते हुए यह भी कहा कि मुझे राजगढ़ से क्यों भगा रहे हो।

ये खबर भी पढ़िए... झूठ और बेरोजगारी के मामा हैं शिवराज-जीतू पटवारी

पिछले लोस चुनाव में हार चुके हैं 'दिग्गी' और सिंधिया

लोकसभा चुनाव 2019 में जहां पूर्व मुख्यमंत्री  दिग्विजय सिंह, भोपाल  लोकसभा सीट के लिए लड़े थे, लेकिन बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा से बुरी तरह हार गए थे। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे, और  बीजेपी के केपीएस यादव से हार का सामना करना पड़ा था। बाद में 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी और भाजपा में शामिल हो गए।

ये खबर भी पढ़िए...सिंधिया घराने की पहचान ग्वालियर मेला को अब सीएम यादव के विक्रमोत्सव से मिलेगी चुनौती, ऑटो सेक्टर छूट के साथ रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव भी

दिग्गी ने बोला सिंधिया पर हमला

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है । दिग्विजय सिंह  ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की जो हालत है, उसके जिम्मेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। सिंधिया जहां से भी लोकसभा चुनाव लड़ें उस सीट को कांग्रेस जरूर जीतें. ये संदेश देना होगा कि 'सौ सुनार की एक लोहार की'।

ये खबर भी पढ़िए...दुनिया के टॉप टेन अमीरों में शामिल हुए मुकेश अंबानी

दिग्विजय सिंह Jyotiraditya Scindia लोकसभा