इंदौर में Lalwani का नामांकन बनेगा मेगा शो, शुक्ला बोले- 10 हजार कांग्रेसी करेंगे BJP जॉइन, रणदिवे ने संख्या 5 हजार बताई

इंदौर में कांग्रेस के दो पार्षद भी बीजेपी जॉइन कर सकते हैं। इनमें पार्षद शिवम यादव और ममता सुनेर के नाम चर्चा में है। शिवम ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी से नाराज जरूर है, लेकिन पार्टी छोड़ने पर अभी आगे देखेंगे क्या होता है...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. बीजेपी के इंदौर सीट से लोकसभा प्रत्याशी शंकर लालवानी ( Lalwani ) के नामांकन के दिन 25 अप्रैल को फिर बड़ा खेला करने की तैयारी हो रही है। बीजेपी ( BJP ) में आ चुके कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय शुक्ला खुद 8-10 हजार कांग्रेसियों को बीजेपी में लाने की बात कह रहे हैं। वहीं नगर अध्यक्ष बीजेपी गौरव रणदिवे भी बोल रहे हैं कि पांच हजार से ज्यादा कांग्रेसी बीजेपी में आएंगे। आयोजन सीएम डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में होगा। 

साक्षी शुक्ला पद से हटाने से नाराज

THESOOTR

बीजेपी में जाने वालों में हाल ही में इंदौर महिल कांग्रेस पद से हटाई गई साक्षी शुक्ला का नाम भी चल रहा है। साक्षी के पिता व पूर्व पार्षद अनिल शुक्ला और बीजेपी में गए संजय शुक्ला के अच्छे संबंध रहे हैं। साक्षी पंडित कृपाशंकर शुक्ला की भतीजी है। कहा जा रहा है कि उनके बीजेपी में जाने की आहट के चलते ही पद से हटाकर पार्षद सोनाली मिमरोट को शहराध्यक्ष महिला कांग्रेस बनाया गया है। पद से हटाने को लेकर साक्षी पार्टी से बेहद नाराज चल रही है। उनकी नाराजगी प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी तक पहुंच गई है, उन्हें अन्य पद ऑफर किए गए हैं, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को कांग्रेस महिला मोर्चा नगर उपाध्यक्ष अर्चना सोनी और कार्यकर्ता रजनी शुक्ला ने भी बीजेपी की सदस्यता ली थी।

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर नहीं MP के ये तीन जिले हैं शराब ठेकेदारों की लड़ाई की वजह

कांग्रेस को झटका, पूर्व MLA हरिबल्लभ शुक्ला समेत कई पूर्व पदाधिकारी-कार्यकर्ता BJP में शामिल

भोपाल के अमन सिंह को अडानी ग्रुप में प्रेसिडेंट स्ट्रेटजी की जिम्मेदारी, MACT में की थी पढ़ाई

इनके भी बीजेपी में जाने की आहट

कांग्रेस के दो पार्षदों के भी बीजेपी जॉइन करने की संभावना है। इनमें पार्षद शिवम यादव और ममता सुनेर के नाम चर्चा में है। शिवम ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी से नाराज जरूर है, कई मामलों में कोई राय नहीं ली गई है, लेकिन पार्टी छोड़ने पर अभी आगे देखेंगे क्या होता है। इंदौर के कांग्रेस से पूर्व विधायक और बीजेपी में गए संजय शुक्ला ने कहा कि इंदौर-1 और देपालपुर के 8 से 10 हजार कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता 25 अप्रैल को सीएम की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल होंगे। वर्तमान पार्षद, हारे हुए पार्षद सहित अन्य कई बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं। 

दयालबाग में दल-बदल कार्यक्रम कराने की तैयारी

बीजेपी इंदौर महानगर अध्यक्ष गौरव रणदीव ने बताया 5 हजार से ज्यादा कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होंगे। कार्यक्रम इंदौर की विधानसभा क्रमांक-1 स्थित दयालबाग में होगा। कांग्रेस के दो पार्षदों के भी बीजेपी जॉइन करने की संभावना है। 

कांग्रेस के अक्षय बम 24 अप्रैल को भरेंगे नामांकन 

लालवानी का नामांकन 25 अप्रैल को होगा और इसमें सीएम डॉ. मोहन यादव भी आ रहे हैं। साथ ही बीजेपी के अन्य नेता भी आने की संभावना है। उधर कांग्रेस के अक्षय बम 24 अप्रैल को नाम दाखिल करेंगे। उनके कार्यक्रम में पूर्व सीएम कमलनाथ का कार्यक्रम भी चल रहा है लेकिन अभी पक्का नहीं हुआ। शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, अरूण यादव, सज्जनसिंह वर्मा के साथ ही अन्य नेता उपस्थित रहेंगे।

Lalwani कांग्रेस बीजेपी जॉइन BJP