Lok Sabha Election : सीएम मोहन ने पूछा- राहुल गांधी कैसे खटाखट दूर कर देंगे गरीबी ?

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान सीएम ने परिवारवाद को लेकर विपक्षी गठबंधन को घेरा। इस दौरान उन्होंने 400 पार के संकल्प को पूरा करने के लिए बीजेपी को वोट देने की अपील की।

author-image
Vikram Jain
New Update
Lok Sabha elections CM Mohan Yadav targets Bihar Congress
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग से पहले सियासी घमासान मचा हुआ है। सभी पार्टियों के नेता ताबड़तोड़ रैली औैर जनसभाएं कर रहे हैं। सोमवार को बिहार पहुंचे एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन ने परिवारवाद और गरीबी को लेकर विपक्षी गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जनता सब जानती है मूर्ख नहीं बनेगी

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते हुए कांग्रेस में एक परिवार की पांच पीढ़ी हो गई। राहुल गांधी सफाई से झूठ बोल रहे, बाकी साथ दे रहे थे। कह रहे थे हमारी सरकार बनाओ, हम खटाखट खटाखट गरीबी दूर कर देंगे। 55 साल सरकार चली उनसे गरीबी दूर नहीं हुई। यह झूठ के पुलिंदे कहते हैं गरीबी दूर कर देंगे, जनता सब जानती है मूर्ख नहीं बनेगी। कांग्रेस के लोगों ने पांच पीढ़ी तक झूठ बोला है। विदेशी मेहमानों को पहले भेंट में ताजमहल की प्रतिकृति दी जाती थी, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामाणय और गीता को दुनिया में पहुंचा रहे हैं।

इस गठबंधन में परिवारवादी पार्टियां

बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के मानेर में सीएम मोहन यादव ने बीजेपी प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में जनसभा करते जनता से बीजेपी को वोट देने की अपील की। उन्होंने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में परिवारवादी पार्टियां शामिल हैं। ये पार्टियां कोई भी बड़ा पोस्ट दूसरे को नहीं देना चाहती है। मध्य प्रदेश में हमारी आबादी 500 भी नहीं है, लेकिन इतनी कम आबादी होने के बावजूद मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया। यह नरेंद्र मोदी की देन है।

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : बहन की लव मैरिज से नाराज भाईयों ने जीजा को दी खौफनाक सजा, जानें हैरान करने वाला मामला

ये खबर भी पढ़ें... मशहूर वैद्यराज हेमचंद मांझी वापस करेंगे पद्मश्री सम्मान, जानें क्यों लिया बड़ा फैसला

गरीब परिवार को बड़ा सम्मान

सीएम मोहन यादव ने कहा कि बीजेपी का नारा है-सबका साथ सबका विकास। यह कहने के लिए नहीं है, बल्कि कर के दिखाने के लिए है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की आबादी साढ़े आठ करोड़ है, लेकिन मुझे मुख्यमंत्री बनाकर एक गरीब परिवार को बड़ा सम्मान दिया है। यह केवल बीजेपी वाले ही कर सकते हैं।

तो शिक्षा संस्कार कहां से मिलेंगे ?

सीएम मोहन ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं, 2020 में जब नई शिक्षा नीति आई तब मैंने कहा कि पहले अंग्रेज बाद में कांग्रेस ने हमारे देवी देवताओं को शिक्षा नीति से हटाया था। लेकिन पीएम मोदी के माध्यम से एक मौका मिला और अपने देवी देवताओं के प्रसंगों को पाठ्यक्रम में शामिल किया। यदि भगवान राम-कृष्ण के प्रसंगों को शामिल नहीं करेंगे तो सद्कर्म की शिक्षा संस्कार कहां से मिलेंगे। कांग्रेस और विरोधी पार्टियों ने लगातार षडयंत्र किए हैं, वे दुर्भाग्य से अपने समाज का वोट लेते हैं।

ये खबर भी पढ़ें... AAP सांसद स्वाति मालीवाल केस में बिभव कुमार को झटका , कोर्ट से जमानत याचिका खारिज

ये खबर भी पढ़ें... MP पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा : CBI कोर्ट ने 11 आरोपियों को सुनाई 7 - 7 साल की सजा

विरोधी छोटे मन के... अयोध्या जाने को तैयार नहीं

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आगे कहा कि हमारे मध्यप्रदेश के स्कूल कॉलेज के पाठ्यक्रम में भगवान राम-कृष्ण के प्रसंगों को हिस्सा बना लिया। अयोध्या में भगवान श्रीराम मुस्करा रहे हैं, भगवान महाकाल का महालोक तैयार हो गया है, इन सबका कारण पीएम नरेंद्र मोदी हैं। कांग्रेस और विरोधी तो इतने छोटे मन के हैं कि अयोध्या जाकर दर्शन करने को तैयार नहीं है। जिन्होंने तीन-तीन चार-चार साल सरकार चलाई है, वे कभी आपको मथुरा दर्शन के लिए ले गए है?।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लोकसभा चुनाव, सीएम मोहन यादव, सीएम मोहन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, भोपाल न्यूज, Lok Sabha Elections, CM Mohan Yadav

CM Mohan targeted Congress, Bhopal News

सीएम मोहन ने कांग्रेस पर साधा निशाना Lok Sabha elections भोपाल न्यूज CM Mohan Yadav Bhopal News CM Mohan targeted Congress लोकसभा चुनाव सीएम मोहन यादव