Lok Sabha Khajuraho : सपा को बड़ा झटका, मीरा यादव का नामांकन रद्द

मध्‍य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है। बता दें कि खजुराहो में मीरा के समाने एमपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मैदान में हैं...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC

सपा प्रत्याशी मीरा यादव झटका

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा ( Lok Sabha Khajuraho ) सीट से एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार खजुराहो सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव ( Meira Yadav ) का नामांकन रद्द हो गया है। नामांकन जमा करने का अंतिम दिन 4 अप्रैल था। जिसमें मीरा यादव समेत अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। आपको बता दें कि खजुराहो से सपा ने हाल ही में टिकट बदलकर मीरा यादव को दिया था। सपा ने पहले मनोज यादव को टिकट दिया था, लेकिन दो दिन बाद टिकट को बदल दिया गया था। खजुराहो लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन ने समाजवादी पार्टी को दी थी। यहां से बीजेपी ने मौजूदा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

ये खबर भी पढ़िए...ATM कार्ड जरूरत नहीं, अब UPI से कर सकेंगे कैश डिपॉजिट, RBI का ऐलान

दो कमियों के चलते निरस्त हुआ नामांकन

बताया जा रहा है कि नामांकन पत्र पर मीरा यादव के कुछ जगह हस्ताक्षर नहीं थे, इसलिए नामांकन सत्यापन के दौरान उनके नामांकन को कलेक्टर ने रद्द कर दिया गया।  वहीं नामांकन रद्द होने के बाद मीरा यादव के पति दीपनारायाण यादव ने कलेक्टर को एक आवेदन सौंपा है। जिसमें उन्होंने फिर से मौका देने की बात कही हैं। आपको बता दे कि मीरा यादव निवाड़ी विधानसभा से विधायक रही है।

फॉर्म में दो कमी बताई गई

दीपनारायण यादव ने बताया कि हमारा फॉर्म निरस्त कर दिया गया है। फॉर्म में दो कमी बताई गई। पहली वोटर लिस्ट की, जो सर्टिफाइड कॉपी लगी है वह पुरानी है। दूसरी कमी में दो जगह साइन की बजाय एक ही जगह साइन है। उन्होंने बताया कि हमने 2 अप्रैल को कॉपी के लिए अप्लाई किया था, जो 3 अप्रैल को भी नहीं मिली। इस स्थिति में जो सर्टिफाइड कॉपी उपलब्ध नहीं थी उसे लगा दी। अगर वह कॉपी खराब दिख रही थी तो हमें बताते। हम फिर कॉपी उपलब्ध करा देते। जो कमी थी उसे कल बताते तो हम उसे पूरा कर सकते थे। अब हम हम हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग जाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...Bird Flu : कोरोना से ज्यादा घातक है H5N1 वायरस, एक्सपर्ट्स ने वायरस को लेकर जताई चिंता

मनोज यादव के नाम पर शुरू हुआ था विरोध

मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के समझौते के तहत खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने चार दिन पहले डॉक्टर मनोज यादव को मैदान में उतारा था। डॉ मनोज यादव को टिकट दिए जाने के बाद विरोध शुरू हो गया, जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने उनका टिकट बदल । इसके बाद यहां से मीरा दीपक यादव को मैदान में उतरा गया।

ये खबर भी पढ़िए...दिग्विजय सिंह भूल गए कानून, आचार संहिता में मासूम पोते से करवा रहे अपना प्रचार

चुनाव से पहले हारा इंडिया गठबंधन :बीजेपी

इधर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने बताया कि इंडिया गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है जिसकी परतें खोली जा रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने से पहले ही गठबंधन हार चुका है। आपको बताते चलें कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के लिए यह राहत वाली बड़ी खबर है। अब इस लोकसभा सीट पर यह देखना दिलचस्प होगा कि विपक्षी दल किस प्रत्याशी की मदद करता है। वर्तमान में कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी इस लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है।

ये खबर भी पढ़िए...Cyber fraud को लेकर एडवाइजरी जारी, इन तरीकों को अपनाकर आप बच सकते हैं ठगी से

19 उम्मीदवारों ने दाखिल किया था नामांकन पत्र

खजुराहो लोकसभा सीट में दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए उम्मीदवारों को 4 अप्रैल तक अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि थी। खजुराहो सीट के लिए 19 अभ्यर्थियों ने 23 नाम-निर्देशन पत्र जमा किए। इसमें भाजपा प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा, समाजवादी पार्टी से मीरा यादव, राष्ट्रीय जनसंचार दल से केशकली, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया ( डेमोक्रेटिक ) से नंदकिशोर, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी (राजपा) से मोहम्मद इमरान द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए, जबकि बतौर निर्दलीय अभ्यर्थी फिरोज खान, मनसुख लाल कुशवाहा, जय सींग, बिटइया अहिरवार, विपिन दुबे, अवनीश तिवारी ने नामांकन दाखिल किया था।

 

वीडी शर्मा Lok Sabha Khajuraho Meira Yadav समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव