MP का आकाश उड़नखटोलों को आएगा रास, CM मोहन यादव को उड्डयन मंत्रालय की हरी झंडी

मध्‍य प्रदेश में विमान सेवाओं के विस्तार के लिए सीएम मोहन यादव ने नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात की। जल्द ही प्रदेश के जिन शहरों में हवाई पट्टियां हैं, वहां से हवाई सफर शुरू होगा...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
सीएम मोहन यादव की नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CM मोहन यादव का दिल्ली दौरा :  अगर सबकुछ ठीक रहा तो मध्य प्रदेश का आसमान भी उड़नखटोलों से भरा नजर आएगा। CM मोहन यादव का दिल्ली दौरा कुछ ऐसी ही खबर लेकर आ रहा है। जहां उनको नागरिक उड्डयन मंत्री ( civil aviation minister ) से आश्वासन मिला है कि प्रदेश की सभी छोटी- बड़ी हवाई पट्टियों से विमान सेवा शुरू की जा सकती है।

प्लान कुछ इस तरह होगा कि राजधानी भोपाल से जो भी शहर चार घंटे से ज्यादा की दूरी पर होगा, वह हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा। 

उड्डयन मंत्री से मिले मोहन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों राजधानी दिल्ली के दौरे पर गए हैं। इस दौरान वे नए निर्वाचित हुए केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर मध्य प्रदेश की विकास परियोजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं। 

मंगलवार देर रात सीएम मोहन यादव ने नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ( CM Mohan Yadav meet Ram Mohan Naidu ) से मुलाकात की। इस मुलाकात में मध्य प्रदेश के जिन शहरों में हवाई पट्टियां हैं उस हवाई सेवाओं से जोड़ने की योजना पर चर्चा की गई है। नागरिक उड्डयन मंत्री द्वारा इस संबंध में प्रदेश सरकार को पूर्ण सहयोग का आश्वासन मिला है।

सीएम मोहन यादव ने नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात की जानकारी एक्स पर दी- 

ये खबर भी पढ़िए...

भोपाल में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की तैयारी, अब मध्य प्रदेश से सीधे जा सकेंगे विदेश

छोटे- बड़े विमान, ताकि आसान हो सफर

मध्य प्रदेश के ज्यादातर शहरों को हवाई सफर से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है। इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के वे शहर जिनकी दूरी राजधानी भोपाल से 4 घंटे से ज्यादा है, वहां से हवाई सेवाएं संचालित होगी।

इसके लिए कई छोटे और बड़े विमान तैयार किए जाएंगे। शहरों से वर्तमान में होने वाले आवागमन के आधार पर विमानों का साइज तय होगा। इस योजना के क्रियान्वयन के बाद प्रदेश में एक शहर से दूसरे शहर की यात्राएं आसान होगी। समय बचने के साथ-साथ सफर में भी सुगमता होगी। 

ये खबर भी पढ़िए...

उज्जैन-गरोठ फोरलेन हाईवे बनने से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर, जनता को मिलेंगी ये सुविधाएं

MP के इन शहरों में हैं हवाई पट्टियां 

मध्य प्रदेश के कई शहरों में वर्तमान में हवाई पट्टियां हैं। ये शहर हैं- 

नीमच, रतलाम, खरगोन, खंडवा, शिवपुरी, गुना, टेकनपुर, ढाना (सागर), दमोह, सतना, सीधी, रीवा, शहडोल, छिंदवाड़ा, नागदा, उज्जैन, झाबुआ, बिरवा (बालाघाट), सकरिया (पन्ना), पचमढ़ी, उमरिया, सिवनी, मंडला, दतिया, मंदसौर, सिंगरौली।

ये खबर भी पढ़िए...

बीजेपी विधायक प्रियंका मीणा की बढ़ी मुश्किलें, देवर पर FIR, सिंधिया ने कहा- छोड़ा नहीं जाएगा

नागरिक उड्डयन मंत्री Mohan Yadav meet Ram Mohan Naidu नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू मोहन यादव का दिल्ली दौरा सीएम मोहन यादव मोहन यादव