शाबास : पहली बार विधायक बने संतोष बरकड़े लोन लेकर बनवा रहे अस्पताल

मध्‍य प्रदेश के सिहोरा विधायक संतोष बरकड़े ने बैंक से लोन लेकर जमीन खरीदी। इस जमीन को उन्होंने अपने इलाके में अस्पताल बनाने के लिए दान कर दिया...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
संतोष बरकेड़ा सिहोरा विधायक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर के सिहोरा विधायक की दिलदारी का एक किस्सा सामने आया है। क्षेत्र के विधायक संतोष बरकड़े ( Santosh Barkade ) ने 50 लाख का लोन लिया। इस लोन से खरीदी जमीन को अस्पताल बनाने के लिए दान कर दिया। 

लोगों की समस्या देखी नहीं गई 

सिहोरा विधायक संतोष बरकड़े ने चिकित्सा को लेकर लोगों की परेशानी को देखते हुए लोन पर जमीन खरीदी। उनके क्षेत्र में लोगों को बीमारी का इलाज कराने बहुत दूर जाना पड़ता है। इससे खासकर गर्भावस्था में महिलाओं को बहुत परेशानी होती है। 

ऐसे में विधायक ने अपने क्षेत्र में अस्पताल बनवाने का सोचा। संतोष बरकड़े ने बताया कि उनके पास प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनवाने के पैसे थे पर अस्पताल बनाने की वित्तीय व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में उन्होंने अस्पताल के लिए जमीन खरीदने का सोचा। इसके लिए उन्होंने बैंक से लोन लेने का फैसला किया। लोन से खरीदी जमीन पर अब अस्पताल बन रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...

 ODA में पूर्व विधायक संजय शुक्ला के बेटे सागर की सफल लॉन्चिंग, बिना चुनाव के सह सचिव बने

60 गांवों को मिलेगी सुविधा

संतोष बरकेड़ा ने सिहोरा के ग्राम पड़रिया में जमीन खरीदी है। इस जमीन पर अस्पताल बनने का काम भी शुरू हो गया है। जब यह अस्पतालबन जाएगा, तब आस-पास के 60 गांवों के लोग इससे लाभान्वित होंगे। विधायक संतोष बरकेड़ा अपनी व्यक्तिगत आय से इस अस्पताल के लिए लिया गया लोग चुकाएंगे। 

ये खबर भी पढ़िए...

मध्य प्रदेश में मदरसे बंद करने की तैयारी, विधानसभा में BJP विधायक लाएंगे अशासकीय संकल्प

पहली बार बने विधायक 

संतोष बरकड़े मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में आने वाली सिहोरा विधानसभा सीट के विधायक हैं। 2023 के विधानसभा चुनाव में वे पहली बार बीजेपी की टिकट से चुनाव जीतकर आए हैं। उनके बारे में यह भी कहा जा रहा है कि संतोष बरकड़े दो कमरे के घर में रहते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...

विकास को मिलेगी एक्सप्रेस रफ्तार, मध्य प्रदेश को मिली 6 नए एक्सप्रेस वे की सौगात

जबलपुर सिहोरा संतोष बरकड़े