आदिवासी MLA कमलेश्वर डोडियार का BJP से मोह भंग, BAP उतारेगी लोकसभा प्रत्याशी

डॉक्टर से एक करोड़ रुपए वसूलने के मामले में घिरे सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार का बीजेपी और मप्र की डॉ. मोहन सरकार से मोह भंग हो गया है। डोडियार और उनकी पार्टी ने फैसला लिया है कि वह लोकसभा में बीजेपी को हराने का काम करेंगे।

author-image
Pratibha Rana
New Update
पपपप

Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन @ RATLAM

डॉक्टर से एक करोड़ रुपए वसूलने के मामले में घिरे सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ( Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar ) का बीजेपी और मप्र की डॉ. मोहन सरकार से मोह भंग हो गया है। डोडियार और उनकी पार्टी ने फैसला लिया है कि वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने का काम करेंगे। साथ ही उनकी पार्टी BAP ( भारतीय आदिवासी पार्टी ) लोकसभा में अपना उम्मीदवार भी उतारेगी। विधायक ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वे BJP के खिलाफ जमकर बोल रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: CM मोहन यादव करेंगे विक्रमोत्सव- 2024 का शुभारंभ

एकमात्र गैर बीजेपी- कांग्रेस विधायक

कमलेश्वर के पास न तो आलीशान घर है, ना ही महंगी गाड़ी। डोडियार ( Kamleshwar Dodiyar ) पूरे प्रदेश में एक मात्र गैर बीजेपी-कांग्रेस विधायक हैं। कमलेश्वर डोडियार एक झोपड़ी में रहकर चुनाव जीते थे। विधायक बनने के बाद वह बाइक से भोपाल आए थे और इसके बाद वह पूरे प्रदेश में चर्चा में आ गए थे। 

क्यों आईं बीजेपी से दूरियां?

रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी के कमलेश्वर डोडियार विधायक चुने गए थे। मप्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद कमलेश्वर ( Kamleshwar Dodiyar ) ने कहा था कि अगर मप्र में बीजेपी की सरकार बनी तो वह बीजेपी के साथ जाएंगे। डोडियार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की थी। तब उन्होंने मंत्री बनने की इच्छा जाहिर की थी। कमलेश्वर ने शिवराज से बोला था कि मैं पढ़ा- लिखा हूं। आदिवासी परिवार से हूं। गरीबी देखी है। उन्होंने उनसे जनजातीय, वन, पंचायत या सिंचाई विभाग की जिम्मेदारी देने की मांग की थी। मगर, ऐसा नहीं हुआ, जिससे वो नाराज हो गए थे। इस सबके बावजूद वह अक्सर बीजेपी के सासंद और अन्य विधायकों के साथ सरकारी कार्यक्रमों में नजर आते रहते थे। 

ये खबर भी पढ़िए...GDP बढ़ी तो शेयर बाजार में तूफानी तेजी, फिर तो पीएम मोदी ने यह कहा

कमलेश्वर डोडियार होंगे गिरफ्तार? 

हाल ही में डोडियार पर रंगदारी और धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है। उन पर एक डॉक्टर से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप है। शिकायत की जांच के बाद पुलिस इस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। उन पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इससे वह BJP से नाराज चल रहे हैं। 

Thesootr से डोडियार ने क्या कहा ?

डोडियार ने Thesootr से कहा कि लोकसभा चुनाव में रतलाम, झाबुआ और आलीराजपुर सीट से बीजेपी को हर हाल में हराना है। एक फर्जी बंगाली डाक्टर जिसके पास न तो कोई डिग्री ना ही क्लिनिक चलाने के लिए कोई रजिस्ट्रेशन, इसके बावजूद भी ये झोलाछाप डॉक्टर बेखौफ आदिवासी इलाके में गंभीर बीमारियों का इलाज करने के साथ लगातार गर्भपात भी कराता है। इतना कुछ करने के बाद भी बीजेपी झोलाछाप को बचाती है और मेरे ही खिलाफ पैसे मांगने के आरोप में आदिवासियों की आवाज दबाने का षड्यंत्र रचती है। मुझे जेल में पहुंचा दे तो भी मैं डरने वाला नहीं हूं। अवैध काम करने वालो का साथ देने और मुझे झूठे केस में फंसाने वाली बीजेपी को आप और हम सभी को लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हराएंगे।

सुनिए क्या कहा कमलेश्वर डोडियार ने

 

ये खबर भी पढ़िए...मजबूत उम्मीदवारों को पहले फाइनल कर रही है BJP , जानें उनके नाम!

क्या है पूरा मामला ?

मेडिकल स्टोर संचालक डॉ. तपन राय की शिकायत के बाद सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ( Kamleshwar Dodiyar ) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस ने डोडियार और उनके विधायक प्रतिनिधि के खिलाफ आधा दर्जन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने कहा कि विधायक डोडियार को गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि, डोडियार कह रहे हैं कि शहर में डॉक्टर अवैध तरीके से काम कर रहे हैं। उन्हें रोकना जरूरी है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर सांसद के लिए बीजेपी शंकर लालवानी का टिकट तभी काटेगी, जब कोई नया प्रयोग कर महिला या युवा को आजमाना होगा

मेडिकल स्टोर संचालक ने डोडियार के खिलाफ किया केस

उल्लेखनीय है की सैलाना से जयस ( JAYAS ) समर्थित बाप पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार की बाजना के मेडिकल स्टोर संचालक तपन राय ने शिकायत की थी और एक करोड़ रुपए मांगने के साथ ही क्षेत्र में काम करने को लेकर धमकाया गया था। जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक (SP) को शिकायत की गई थी। पुलिस जांच के बाद सैलाना थाना पुलिस ने विधायक डोडियार और उनके विधायक प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर के खिलाफ 323, 294, 506, 327, 384, 34 आईपीसी में केस दर्ज किया गया।

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार kamleshwar dodiyar Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar