पुलिस की बेगुनाह को हवालात में बंद कर पीटा, खड़ी बाइक पर भी लगाया 20 हजार का जुर्माना

पुलिस ने बिना किसी अपराध के एक युवक को हवालात में बंद कर जमकर मारपीट कर दी। साथ ही युवक के ऊपर गांजा और अवैध हथियार रखने का झूठा केस बनाने की धमकी भी पुलिस के जवान दी।

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
New Update
Morena Police
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुरैना पुलिस ( morena police ) की दरिंदगी का एक मामला सामने आया है। पुलिस ने बिना किसी अपराध के एक युवक को हवालात में बंद कर जमकर मारपीट कर दी। युवक के ऊपर गांजा और अवैध हथियार रखने का झूठा केस बनाने की धमकी भी पुलिस के जवान दी। वहीं दूसरी ओर इस घटना को पुलिस अधिकारी मूक दर्शक बनकर देखते रहे। हालांकि यह मामला मुरैना थाने के सीसीटीवी में कैद हो गया है। 

गलत तरीके से किया चालान

दो पुलिस अफसरों ने युवक को 10 मिनट के बाद थाने के बाहर कर दिया। साथ ही पुलिस ने युवक की खड़ी बाइक पर गलत तरीके से 20 हजार रुपए से अधिक जुर्माना ठोक कर न्यायालय में चालान पेश कर दिया है। वहीं इस घटना के बाद युवक का पूरा परिवार डरा हुआ है।  फरियादी युवक ने कहा कि अगर एसपी साहब न्याय करें, तो कोतवाली में लगे सीसीटीवी फुटेज देखकर गुंडागर्दी करने वाले पुलिस जवान के खिलाफ कार्रवाई करें।

बिना किसी बात पर मारपीट

मुरैना जिले की कोतवाली थाना अंतर्गत गंज बाजार में 10 जून की सुबह 9.20 बजे अमेरिकन कोचिंग पर सचिन मुदगल (19) अपने दोस्त का इंतजार कर रहा था। उसे बाजार में मोबाइल के इयरबड बदलने थे। तभी पुलिस के दो जवान सत्यम शर्मा और दुष्यंत जाट पहुंच गए। दोनों जवानों ने सचिन मुदगल को बिना बात के डंडे मारने शुरू कर दिए। साथ ही बाइक छीनकर कहा उनकी मोटरसाइकिल पर बैठकर थाने चलो।

इस दौरान युवक पुलिस के जवानों से न्याय गुहार लगाकर अपनी गलती के बारे में पूछता रहा। पुलिस थाने से सचिन ने अपने भाई सत्यम मुदगल को फोन कर मोटर साइकिल के कागज मंगाकर घटना के बारे में बताया। सत्यम सीधा थाने पहुंचा तो उसके साथ भी पुलिस ने मारपीट कर दी। 

भाई को छुड़ाने गए सत्यम को पुलिस ने लॉकअप में किया बंद

सत्यम मुदगल (21) ने बताया कि वह सुबह 10 बजे कोतवाली थाने में पहुंच गया । उसने पुलिस के जवानों से कहा कि आप नियम के हिसाब से जुर्माना कर दो। इस बात पर पुलिस के जवान भड़क गए। साथ ही कहा कि ज्ञान मत दो। मैंने पुलिस वालों से कहा कि इसमें ज्ञान वाली क्या बात है। आप तमीज से बात नहीं कर रहे हो।इस बात पर पुलिस वाले भड़क गए।

ये खबर भी पढ़ें...

सोम डिस्टलरीज पर गिरेगी गाज, सीएम मोहन यादव नाराज, सरकार हुई सख्त

पुलिस के जवान चतुर्भुज तिवारी ने उसके बाद मेरे गाल पर 10 थप्पड़ जड़ दिए। सत्यम ने कहा कि उसने पुलिस के जवान से कहा कि उसे थप्पड़ लगाने और गाली गलौज का अधिकार उन्हें  नहीं है। इस बात पर चतुर्भुज भड़कते हुए कहता है कि तू मुझे कानून सिखाएगा। साथ ही चतुर्भुज ने थप्पड़ मारने के बाद धक्का देते हुए थाने के लॉकअप में बंद कर दिया। उसने बताया कि थोड़ी देर के बाद दो पुलिस के अधिकारियों ने हवालात के बाहर निकलवा दिया। पुलिस जवान चतुर्भुज ने धमकी देते हुए उससे कहा कि तुझे गांजा और अवैध हथियार के झूठे केस में फंसा देंगे।

ये खबर भी पढ़ें...

Chhattisgarh : 3 घंटे में ऐसा क्या हुआ कि सीएम को करना पड़ा कलेक्टर-एसपी को सस्पेंड करने का फैसला

भाई और पिता पर लगा दिया 20 हजार 600 का जुर्माना

सत्यम मुदगल ने बताया कि  कि उसका छोटा भाई गंज बाजार में अमेरिकन कोचिंग पर खड़ा हुआ था। लेकिन पुलिस ने झूठा केस बनाया है। पुलिस ने बताया कि 80 से अधिक स्पीड पर सचिन मुदगल वाहन चला रहा था। जबकि पुलिस वाले कोतवाली में खुद ही कह रहे थे कि सचिन कोचिंग के बाहर खड़ी बाइक पर बैठा हुआ था। 

ये खबर भी पढ़ें...

सोम डिस्टलरीज में 60 से ज्यादा बच्चों से 15-15 घंटे करा रहे काम, केमिकल से गलने लगे हाथ

पुलिस को बिना हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने और वाहन का बीमा समाप्त होने का जुर्माना लगाया था।  मोटरसाइकिल पर चार लोग बैठाने का भी झूठा जुर्माना लगाया गया है।  उन्होंने कहा कि पुलिस ने मेरे भाई पर 10.300 और इतना ही पिता राजेंद्र शर्मा पर भी जुर्माना लगाकर केस डायरी न्यायालय में पेश की है। 

दो हजार रुपए रिश्वत दे दो, पापा को नहीं बनाएंगे मुलजिम

सत्यम मुदगल ने बताया कि पुलिस  के जवान चतुर्भुज तिवारी ने कहा कि अगर अपने पिता को बचाना चाहते हो, तो दो हजार रुपए की रिश्वत देनी पड़ेगी । इसके बाद मैंने वकील से पूछा तो वकील  ने कहा कि पुलिस को एक भी रुपए मत दो। साथ ही पुलिस ने चालान डायरी के नाम पर 500 रुपए भी ले लिए। वकील ने छोटे भाई सचिन से कहा कि वह पुलिस के जवान से 500 रुपए वापस लेकर आए। लेकिन पुलिस वालों ने पैसे देने से मना कर दिया। 

ये खबर भी पढ़ें...

PUBG Friend से मिलने इटावा आ गई अमेरिकन लड़की, फिर जो हुआ जानकर चौंक जाएंगे आप

मुरैना एसपी का क्या कहना है

मुरैना एसपी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि आपके माध्यम से मुझे घटना कि जानकारी लगी है। 20 हजार 600 रुपए का जुर्माना कैसे लगाया गया है इसकी भी जानकारी भी नहीं है। मामले को मैं दिखवाता हूं।

मुरैना पुलिस morena police गांजा और अवैध हथियार रखने का झूठा केस बनाने की धमकी पुलिस अधिकारी मूक दर्शक