एमपी के सीएम मोहन यादव के बेटे की शादी आज पुष्कर में

एमपी के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी आज यानी 24 फरवरी को राजस्थान के पुष्कर में होगी। शादी से पहले  बेटे की शुक्रवार शाम को सगाई की रस्म और मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव के बेटे वैभव की शादी शनिवार को होना है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) के बेटे वैभव यादव ( Vaibhav Yadav marriage) की आज पुष्कर (अजमेर) के रिसोर्ट में शादी होगी। वैभव की शादी उनकी मित्र रही मध्य प्रदेश के हरदा के किसान परिवार की बेटी शालिनी से हो रही है। इससे पहले आज सुबह करीब सवा 11 बजे सीएम अपने परिवार के साथ ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। दर्शन के बाद वैभव यादव ने कहा कि मैं महाकाल की नगरी से आता हूं। वेडिंग के लिए रिसोर्ट को राजस्थानी थीम पर सजाया गया है। शाम को दोनों परिवारों की ओर से रिसेप्शन भी दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...मप्र में अमित शाह के दौरे से तय होगी बीजेपी की लोकसभा चुनाव की रणनीति 

किसान परिवार से संबंध रखती हैं दुल्हन

सीएम के बेटे वैभव की शादी हरदा के रोलगांव की रहने वाली शालिनी पुत्री सतीश यादव के साथ हो रही है। शालिनी एक किसान परिवार से आती हैं। शादी की रस्मों के लिए पुष्कर के पुष्करा रिसोर्ट को राजस्थानी थीम पर सजाया गया है। शादी के लिए एमपी के सीएम यादव का परिवार शुक्रवार सुबह पुष्कर पहुंच गया था। सीएम कल शाम यानी 23 फरवरी को पुष्कर रिसोर्ट में पहुंचे थे। वधू पक्ष के लोग भी शुक्रवार को ही रिसोर्ट पहुंचे थे। अब कुछ ही देर में रिसोर्ट में बारात निकाली जाएगी। तोरण रस्म, बारात स्वागत के बाद शादी की रस्में शुरू होगी ।

ये खबर भी पढ़िए...Home loan insurance को लेकर भोपाल जिला उपभोक्ता आयोग का अहम फैसला

शादी में चुनिंदा लोग ही आमंत्रित 

ये खबर भी पढ़िए...राममय होगा राजिम कुंभ कल्प, अयोध्या धाम की तर्ज पर मुख्य पंडाल तैयार

शादी समारोह को लेकर प्रशासनिक रूप से भी सुरक्षा के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं, लेकिन शादी के इस कार्यक्रम को लेकर पूरी तरह से गोपनीयता रखी जा रही है। शादी समारोह स्थल पर कड़ी चेकिंग और एंट्री के साथ ही प्रवेश दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शादी समारोह के बाद मध्य प्रदेश में भी रिसेप्शन कार्यक्रम आयोजित होगा, जहां सभी महत्वपूर्ण हस्तियों को निमंत्रण दिया जाएगा। फिलहाल, पुष्कर में सात फेरों के साथ ही शादी का समापन होगा और इसमें परिवार के सदस्यों के साथ कुछ चुनिंदा करीबी राजनीतिज्ञ और खास हस्तियां ही शामिल हो रही हैं। खबर है कि मुख्यमंत्री के बेटे की  शादी में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, स्थानीय विधायक समेत कई मंत्री शामिल हो सकते हैं । शुक्रवार यानी 23 फरवरी को ही शाम सगाई की रस्म के साथ ही मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ये खबर भी पढ़िए...AAP-कांग्रेस में लोकसभा सीट शेयरिंग तय, पंजाब में नहीं बनी बात

 

MP CM Mohan Yadav CM Mohan Yadav मोहन यादव