Gwalior : जुर्माना जमा नहीं करने पर 6 फर्म के लाइसेंस निलंबित , 4 प्रतिष्ठानों से लिए सैंपल

ग्वालियर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने 6 फर्म के लाइसेंस निलंबित किए हैं। अब यह फर्म कारोबार नहीं कर सकेंगी। यह कार्रवाई जुर्माना जमा नहीं करने पर करने पर की गई। साथ विभाग ने जांच के लिए 4 प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Gwalior Food Safety Department suspends licenses of 6 firms
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. ग्वालियर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने जुर्माना जमा नहीं करने पर छह प्रतिष्ठानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए है। शहर में फूड सेफ्टी विभाग की जांच में छह खाद्य प्रतिष्ठानों के सैंपल फेल हुए थे। इसके बाद एडीएम कोर्ट ने इन फर्मों पर जुर्माना लगाया था। लेकिन इन फर्मों ने समय सीमा खत्म होने के बाद भी जुर्माने की राशि जमा नहीं कराई थी। इसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने फर्मों के लाइसेंस को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

जुर्माना जमा नहीं करने पर कार्रवाई

ग्वालियर में फर्म देवयानी इंटरनेशन (पिज्जा हट) में पनीर का सैंपल की जांच की गई थी। जांच में सैंपल के फेल होने पर बाद विभाग ने इस पर 90 हजार रुपए जुर्माना किया गया था। इसमें से एक पार्टी द्वारा 22 हजार 500 रुपए का जुर्माना जमा कर दिया गया था, जबकि 67 हजार अन्य पार्टियों द्वारा नहीं चुकाया गया था। इसके चलते फूड कोर्ट में देवयानी इंटरनेशनल पिज्जा हट का फूड लायसेंस निलंबित किया गया है। वही पिज्जा हट सहित 6 फर्मों के लायसेंस निलंबित किए गए हैं। इस दौरान फर्म कारोबार नहीं कर सकेंगी। 

पिज्जा हट सहित 6 फर्मों के लायसेंस निलंबित

खाद्य सुरक्षा विभाग ने पिज्जा हट सहित 6 फर्मों के लायसेंस निलंबित किए है। इसमें गिर्राज मंदिर कंपू स्थित शीतला डेयरी पर 1 लाख जुर्माना लगा है। और लाइसेंस निलंबित हुआ है। दामोदर बाग कॉलोनी की श्याम डेयरी पर 40 हजार जुर्माना और लाइसेंस कैंसिल किया गया है। गोल पहाड़िया की डेयरी चॉइस पर 50 हजार जुर्माना, लाइसेंस निलंबित किया है। लक्ष्मीगंज चौराहा स्थित तिवारी डेयरी पर 15 हजार का जुर्माना लगा लाइसेंस निलंबित। बड़ा गांव मुरार की कान्हा डेयरी पर 1 लाख जुर्माना की कार्रवाई की गई साथ ही लाइसेंस निलंबित किया। 

ये खबर भी पढ़ें...MP में 70 साल की दादी ने किडनी देकर पोते को दिया नया जीवन , ऑपरेशन सफल , दोनों स्वस्थ

ये खबर भी पढ़ें...इंदौर के स्कायलाइन क्लब पर बजरंग दल का हंगामा , शराब पार्टी से नाराज , जमकर हुई बहस और नारेबाजी

इन प्रतिष्ठानों से लिए दूध और अन्य उत्पादों के सैंपल

इसके साथ ही शहर के खाद्य प्रतिष्ठानों से खानपान की सामग्री के सैंपल भी फूड सेफ्टी विभाग ने लिए हैं। इसमें एक मॉल में बना पिज्जा हट का भी सैंपल शामिल है। साथ ही सिटी सेंटर की होटल गोल्ड पैलेस से पनीर एवं दही के सैंपल लिए है। सिटी सेंटर की न्यू शीतला डेयरी से दूध और दूध से बने उत्पादों के सैंपल, गिरवाई से ओम साईं डेयरी से पनीर व दही के सैंपल, मामा का बाजार से भोलेनाथ नाश्ता सेंटर से बर्फी, गुजिया, दही और चना दाल के सैंपल लिए गए है। अब इन सैंपलों को जांच के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला में भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई तय की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें...MP : 250 करोड़ का नया विमान खरीदेगी मोहन सरकार , इस एयर क्राफ्ट को बेचने की हुई तैयारी

ये खबर भी पढ़ें.. MP: ससुराल वालों ने अस्पताल में ही कर दी दामाद की लात-घूंसों से पिटाई , जानें पूरा मामला

खाद्य सुरक्षा विभाग, ग्वालियर में 6 फर्म के लाइसेंस निलंबित, खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई, ग्वालियर समाचार

ग्वालियर समाचार खाद्य सुरक्षा विभाग खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई ग्वालियर में 6 फर्म के लाइसेंस निलंबित