सिवनी गोवंश हत्याकांड का महाराष्ट्र कनेक्शन , 6 आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित

सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की गला काटकर हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। अब इस हत्याकांड का महाराष्ट्र कनेक्शन सामने आया है। पुलिस ने नागपुर से 6 आरोपियों के घर पर दबिश दी है। इस कार्रवाई से पहले आरोपी फरार हो गए।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Seoni cow slaughter case Maharashtra connection
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की गला रेत कर हत्या के मामले में महाराष्ट्र कनेक्शन सामने आया है। इस हत्याकांड के तार महाराष्ट्र के नागपुर से जुड़े मिले है। घटना को लेकर पुलिस ने 6 अन्य आरोपियों को चिन्हित किया किया है। पुलिस ने रविवार को नागपुर जाकर इन आरोपियों के घरों में दबिश दी। लेकिन पुलिस की कार्रवाई से पहले सभी फरार हो गए। पुलिस ने फरार आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है।

नागपुर में 6 आरोपियों के घर पुलिस की दबिश

इस मामले को लेकर रविवार को कमिश्नर,आईजी सहित आलाधिकारी धूमा पुलिस थाना क्षेत्र में पहुंचे। शनिवार को सीआईडी की टीम घटनास्थल का निरीक्षण किया था। रविवार को जबलपुर जोन आईजी अनिल सिंह कुशवाहा ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि गौवंश हत्याकांड के तार महाराष्ट्र के नागपुर से जुड़े मिले। इस मामले में 6 अन्य आरोपियों को पुलिस ने चिन्हित कर उनके घरों पर दबिश दी। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले सभी फरार हो गए। पुलिस ने फरार आरोपियों पर दस-दस हजार का इनाम घोषित किया है। 

क्या है पूरा मामला

बता दें कि सिवनी के धूमा और घंसौर क्षेत्र में नदी और तालाब के किनारे करीब 50 से ज्यादा गायों के कटे हुए शव पाए गए थे। पिंडारई गांव के पास वैनगंगा नदी तरफ गए कुछ ग्रामीणों को गोवंश के शव दिखे थे। इन गायों की बेरहमी से गला काटकर मारा गया था। एक बैल का शव भी मिला था। बड़ी संख्या में गोवंश की हत्या के बाद हिंदू संगठनों में आक्रोश है। 

ये खबर भी पढ़ें... MP में फिर गोवंश की हत्या , बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी , हिरासत में 3 संदिग्ध

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : नक्सलियों ने आईईडी धमाका कर उड़ाया पुलिस का ट्रक, 2 जवान शहीद सीएम बोले- हम चुप नहीं बैठेंगे

कलेक्टर-एसपी को हटा गया

वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सिवनी कलेक्टर क्षितिज सिंघल और एसपी राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। संस्कृति जैन को सिवनी जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है। साथ ही इन हत्याकांड के मामले में उच्चस्तरीय जांच के लिए टीम गठित की है। अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। मामले में दो के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : बीजेपी 25 जून हर जिले में मनाएगी आपातकाल का काला दिवस , सीएम रायपुर में होंगे शामिल

ये खबर भी पढ़ें... झारखंड पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह , बोले- सोरेन सरकार देश में सबसे भ्रष्ट , यहां लूट मची है

सिवनी गोवंश हत्याकांड, गोवंश हत्याकांड का महाराष्ट्र कनेक्शन, गायों की हत्या मामले में कार्रवाई, सिवनी पुलिस, सिवनी न्यूज

सिवनी पुलिस गायों की हत्या मामले में कार्रवाई सिवनी गोवंश हत्याकांड गोवंश हत्याकांड का महाराष्ट्र कनेक्शन