Chhattisgarh : नक्सलियों ने आईईडी धमाका कर उड़ाया पुलिस का ट्रक,  2 जवान शहीद सीएम बोले- हम चुप नहीं बैठेंगे

छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर एक बार फिर नक्सलियों ने सुरक्षा बल को निशाना बनाया है। यहां नक्सलियों नेआईईडी ब्लास्ट कर जवानों का ट्रक उड़ा दिया। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Bijapur Naxalite IED blast 2 soldiers martyred
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर आईईडी धमाका कर पुलिस फोर्स के ट्रक को उड़ा दिया। धमाका सिलगेर और टेकलगुडम के बीच किया गया। इस ब्लास्ट में दो जवान शहीद हुए हैं। यह हमला सेना के कोबरा वाहिनी के एडवांस पार्टी के मुवमेंट के दौरान किया गया। नक्सली हमले में 2 जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख व्यक्त किया है।

नक्सलियों ने सुरक्षा बल को बनाया निशाना

जानकारी के अनुसार जगरगुंडा क्षेत्र स्थित सिलगेर कैंप से 201 कोबरा वाहिनी के जवानों का मूवमेंट के दौरान आरओपी ड्यूटी के दौरान ट्रक और बाइक से टेकलगुडेम की ओर था। इसी दौरान नक्सलियों ने कैम्प सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आईईडी प्लांट किया गया था। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 3 बजे जवानों से भरा ट्रक धमाके की चपेट में आ गया। इस ब्लास्ट में ट्रक का चालक जवान विष्णु आर और सह चालक जवान शैलेंद्र शहीद हो गए। बाकी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। 

ट्रक से राशन लेकर कैंप जा रहे थे जवान

इलाके में भारी बारिश होने के कारण रेस्क्यू टीम को बचाव कार्य करने में दिक्कत हुई, हालांकि शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये जवान ट्रक से राशन लेकर जवान कैंप जा रहे थे। टेकलगुडम और इससे आगे का पूवर्ती इलाका नक्सली कमांडर हिड़मा और देवा का गढ़ है। कुछ ही महीने पहले यहां सुरक्षाबलों का कैंप स्थापित किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें... MP में फिर गोवंश की हत्या , बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी , हिरासत में 3 संदिग्ध

नक्सलियों के खात्मे तक हम चुप नहीं बैठेंगे : सीएम

सुकमा जिले के टेकलगुड़ेम में हुए नक्सली हमले में 2 जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में 2 कोबरा जवानों के निधन की दुःखद खबर आ रही है। ईश्वर से दिवंगत जवानों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। सीएम ने कहा कि, बस्तर में चल रहे नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली हताश हैं और विचलित होकर ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, नक्सलवाद के खात्मे तक हम चुप नहीं बैठेंगे।

ये खबर भी पढ़ें... नौ महीने पहले हुई भाजपा नेत्री की मौत में दिग्विजय सिंह की एंट्री, 20 लाख सुपारी देकर हत्या का लगाया आरोप

महीने भर पहले थानेदार की गाड़ी आई थी IED ब्लास्ट की चपेट में

करीब महीना भर पहले बीजापुर जिले में थाना प्रभारी की गाड़ी नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आ गई थी। फरसेगढ़ थाना प्रभारी आकाश मसीह अपने एक जवान के साथ शासकीय काम से बीजापुर आ रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने फरसेगढ़ और रानीबोदली गांव के बीच कमांड IED ब्लास्ट कर दिया। हालांकि, इस घटना में थाना प्रभारी आकाश मसीह और जवान दोनों सुरक्षित हैं। वाहन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा था।

 

 

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला. CG Naxal Attack, IED धमाका, नक्सली हमले में 2 जवान शहीद, बीजापुर नक्सली न्यूज, नक्सलियों ने उड़ाया पुलिस का ट्रक

नक्सली हमले में 2 जवान शहीद नक्सलियों ने उड़ाया पुलिस का ट्रक बीजापुर नक्सली न्यूज IED धमाका छत्तीसगढ़ नक्सली हमला