MPPSC में द सूत्र की न्यूज के बाद इंदौर, ग्वालियर के साथ जबलपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर सेंटर से भी खुले पेपर मिलने की शिकायतें

मध्‍य प्रदेश में बीते दिनों हुई एमपीपीएससी की परीक्षा में छात्रों ने प्रश्न पत्र की सील खुले होने की शिकायत करी थी। द सूत्र ने इस खबर को उजागर किया तो प्रदेश के कई जिलों से ऐसी शिकायतें सामने आई...

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
एमपीपीएससी पेपर सील खुले होने की शिकायत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मप्र लोक सेवा आयोग ( एमपीएससी ) 2024 की राज्य सेवा परीक्षा प्री की रविवार 23 जून को हुई परीक्षा को लेकर पेपर के खुले मिलने की शिकायतें बढ़ती जा रही है। द सूत्र के पास इस संबंध में 30 से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी है और लगातार फोन और संदेश आ रहे हैं कि उनके सेंटर पर भी ऐसा हुआ था। 

12 से ज्यादा शहरों की शिकायतें आई

इस मामले में द सूत्र को पहले ग्वालियर के सर्वधर्म शिक्षा संस्थान के साथ ही इंदौर के दो सेंटर से इसकी शिकायत आई थी। इसके बाद अब 24 घंटे में द सूत्र के पास जबलपुर, सतना, रीवा, सागर, खंडवा, सीहोर, छतरपुर, पन्ना जैसे शहरों से भी छात्रों ने उनके सेंटर पर पेपर खुले मिलने की बात कही है।

एक छात्र ने कहा कि इंदौर के वैष्णव इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में भी यह हुआ। एक ने बताया कि रीवा के माडल साइंस स्कूल में हुआ। भिंड में भी एक सेंटर पर यह हुआ है। 

ये खबर भी पढ़िए...

MPPSC की राज्य सेवा परीक्षा प्री में पेपर का लिफाफा खुला होने के आरोप, ग्वालियर- इंदौर के परीक्षा केंद्र पर हुआ विवाद

MPPSC पेपर पर सील खुली मिली

एक अभ्यर्थी ने द सूत्र को पेपर की फोटो भेजी है जिसमें सील नहीं दिख रही है। जबकि एक अन्य प्रशनपत्र की फोटो द सूत्र ने एक उम्मीदवार से ली है इसमें सील लगी दिख रही है। छात्रों ने कहा कि एक तो पेपर जिस बड़े लिफाफे में होते है वह कई जगह खुले थे और ऐसे ही पेपर बांट दिए गए।

दूसरे इस लिफाफे के अंदर हर पेपर एक पन्नी में बंद होता है और पेपर में भी सील लगी होती है जिसे कट करने पर पेपर खुलता है। कुछ सेंटर पर पेपर बिना पन्नी के ऐसे ही खुले बांटे गए थे। वहीं कुछ जगह यह शिकायतें आई थी कि पेपर पर सील ही नहीं थी। 

खुली सील वाला पेपर- 

एमपीपीएससी पेपर 2

हरे रंग की सील लगा पेपर- 

एमपीपीएससी पेपर1

ये खबर भी पढ़िए...

MPPSC PRE 2024 का पेपर वायरल होने के मामले में अज्ञात पर 420 का केस

परीक्षा हॉल में बताया लेकिन नहीं सुनी

उम्मदीवारों ने द सूत्र को फोन करके बताया कि हमने परीक्षा हॉल में इस पर आपत्ति ली थी तब कहा गया कि जिन्हें आपत्ति है वह पेपर नहीं दें, परीक्षा कंट्रोलर को बता देना, बाकी दें।

हमने अपने भविष्य को देखते हुए परीक्षा दे दी। वहीं द सूत्र ने इस मामले मे ग्वालियर और इंदौर के आब्जर्वर से भी बात की थी लेकिन उन्होंने कहा कि कोई शिकायत नहीं मिली और परीक्षा आराम से व्यवस्थित हुई।

ये खबर भी पढ़िए...

MPPSC राज्य सेवा प्री 2024 में केवल 110 पद, 1 पद के लिए 1663 उम्मीदवार

sanjay gupta

एमपीएससी मप्र लोक सेवा आयोग MPPSC पेपर MPPSC MPPSC पेपर पर सील खुली मिली