विश्व हिंदू परिषद में मालवा प्रांत के अध्यक्ष बने मुकेश जैन, प्रांत संगठन मंत्री पर आए भार्गव

 विश्व हिंदू परिषद के प्रचार प्रमुख गन्नी चौकसे ने बताया कि बैठक में देश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा कर हिंदू समाज के समक्ष खड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए षष्ठी पूर्ति वर्ष में संगठन के विस्तार की योजनाएं भी बनाई गईं।

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
VFV

खगेंद्र भार्गव, राजेश गर्ग, मुकेश जैन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. अयोध्या में ही विश्व हिंदू परिषद ( Vishwa Hindu Parishad ) की बैठक में इंदौर के मुकेश जैन ( Mukesh Jain ) को मालवा प्रांत के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है ( Vishwa Hindu Parishad meeting )। वहीं खगेंद्र भार्गव मालवा प्रांत संगठन मंत्री चुना गया। वह अभी मध्य भारत प्रांत संगठन मंत्री थे। विश्व हिंदू परिषद के प्रन्यासी मंडल ने न्यास में इंदौर के राजेश गर्ग न्यासी मनोनीत हुए। विश्व हिन्दू परिषद की केंद्रीय प्रन्यासी मंडल और प्रबंध समिति की त्रिदिवसीय बैठक अयोध्या धाम के पवित्र स्थल कार सेवक पुरम में संपन्न हुई ( Mukesh Jain president of Vishwa Hindu Parishad )। जैन से पहले प्रांत अध्यक्ष पद पर महेंद्र गुप्ता थे, प्रांत संगठन मंत्री नंददास दंडोतिया थे। 

ये खबर भी पढ़िए...सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ MPPSC सहित सभी परीक्षाओं में फाइनल रिजल्ट नहीं बल्कि प्री से ही आरक्षण होगा, 2019 की नियुक्ति भी मान्य

बैठक में इन पर भी हुई चर्चा

विश्व हिंदू परिषद के प्रचार प्रमुख गन्नी चौकसे ने बताया कि बैठक में देश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा कर हिंदू समाज के समक्ष खड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए षष्ठी पूर्ति वर्ष में संगठन के विस्तार की योजनाएं भी बनाई गईं। केंद्रीय प्रन्यासि मंडल की बैठक हर 6 महीने में आयोजित की जाती है, जिसमें विश्व हिन्दू परिषद के संपूर्ण विश्व में रहने वाले प्रन्यासी तथा प्रबंध समिति के सदस्य भाग लेते हैं।  अयोध्या बैठक में कुल 371 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

ये खबर भी पढ़िए...इस साल होली के पहले लोगों के छूटेंगे पसीने, होली से शुरू होगी Heat Wave!

ये खबर भी पढ़िए...अनंत और राधिका की प्री वेडिंग में, जानिए किन मेहमानों को मिली दावत ?

केंद्रीय स्तर पर यह रहेंगे दायित्वों में

प्रमुख रूप से केंद्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार, केंद्रीय महामंत्री बजरंग लाल बागड़ा, केंद्रीय संगठन मंत्री मिलिंद परांडे, सह संगठन मंत्री विनायकराव देशपांडे, एवं  मध्य क्षेत्र के संगठन मंत्री मनोज वर्मा को केंद्रीय सह कार्यालय प्रमुख मनोनीत किया गया।

ये खबर भी पढ़िए...पढ़ाना-लिखाना छोड़ इधर-उधर के काम कर रहे शिक्षकों को भेजा जाएगा स्कूल

Vishwa Hindu Parishad Vishwa Hindu Parishad meeting Mukesh Jain Mukesh Jain president of Vishwa Hindu Parishad