खुले बोरबेल की दें सूचना और पाएं इनाम, रीवा बोरबेल हादसे के बाद प्रशासन सख्त, दो सस्पेंड

मध्य प्रदेश के रीवा में तीन दिन पहले छह साल के बच्चे की एक खुले बोरवेल में गिरने से हुई मौत के बाद इंदौर संभागायुक्त दीपक सिंह ने सभी जिले के कलेक्टरों को गंभीरता से खुले बोरबेल की जांच करने का आदेश दिया है।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
खुला बोरबेल आपको देगा पैसा

खुले बोरबेल की सूचना देने पर मिलेगा इनाम

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के रीवा में तीन दिन पहले छह साल के बच्चे की एक खुले बोरवेल में गिरने से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लापरवाह दो वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद, इंदौर संभागायुक्त दीपक सिंह ने सभी जिले के कलेक्टरों को गंभीरता से खुले बोरबेल की जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही साथ खुले बोरवेल को बंद करने का भी निर्देश दिया है। 

ये खबर भी पढ़िए...सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात के भुज से दबोचा

संभागायुक्त ने जाहिर की चिंता

जानकारी के अनुसार संभागायुक्त ने निर्देश दिया है कि लोगों की सुरक्षा को लेकर सरकार भी चिंतित है, सभी जिलों में खुले बोरवेल को बंद करने का काम गंभीरता से किया जाना चाहिए।

ये खबर भी पढ़िए...UPSC CSE Result: आज जारी हो सकता है यूपीएससी परीक्षा 2023 का रिजल्ट

खुले बोरबेल की सूचना देने वाले को किया जाएगा पुरस्कृत

संभागायुक्त दीपक सिंह ने वीसी के माध्यम से हुई चर्चा में गर्मियों में पेयजल की आपूर्ति पर भी ध्यान दिया हैं। जानकारी के अनुसार इस बैठक में, धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि जिले में सरकारी तंत्र के माध्यम से खुले बोरवेल की जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा, जब भी किसी नागरिक द्वारा खुले बोरवेल की सूचना दी जाएगी, तो उसे पुरस्कृत किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...LOK SABHA ELECTION 2024: शाह की सभा, दिग्विजय सिंह और सिंधिया भरेंगे नॉमिनेशन

दरअसल इस बैठक में, विभिन्न जिलों के कलेक्टरों ने अपने जिलों में विफल नलकूप सहित खनन किए गए सभी बोरवेल के बारे में जानकारी प्राप्त कर लिया है। वहीं इस जानकारी को राजस्व और पंचायत ग्रामीण विकास विभाग के क्षेत्रीय कार्यों के माध्यम से पुष्टि की जा रही है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर चुनाव ड्यूटी में ना हो चूक इसके लिए ट्रेनिंग के बाद तत्काल ऑनलाइन परीक्षा, फेल हुए तो फिर ट्रेनिंग

कलेक्टर अलीराजपुर अभय अरविन्द बेडेकर ने भी इस बैठक में बताया कि उनके जिले में पिछले दिसंबर में एक बच्चे की बोरवेल में गिरने की घटना घटी थी। इसके बाद से प्रशासन सतर्क है और कार्रवाई कर रहा है।

खुले बोरबेल