ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर, नहीं तो गर्मी में करना पड़ सकता है लंबा इंतजार

पंजाब में शंभू बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेन संचालन प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, वहीं रतलाम मंडल में रेल लाइन के काम के चलते कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Punjab Shambhu Border farmers movement trains late Sachkhand Express train canceled
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. गर्मी की छुट्टियों में अगर आप ट्रेन से कहीं बाहर जाने की प्लॉनिंग कर रहे तो उससे पहले अपनी ट्रेन की टाइमिंग और स्थिति को देख ले। पंजाब में शंभू बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Shambhu Border farmers movement) के चलते ट्रेनों का संचालन बेपटरी हो जाने से यात्रियों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आंदोलन के कारण जम्मू और पंजाब की ओर से ट्रेनें लेट (trains late) आ रही हैं, इस रूट की ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं। वहीं पश्चिमी रेलवे के रतलाम मंडल में लाइन दोहरीकरण के कार्य के चलते भी ट्रेनों को निरस्त किया गया है।

ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों परेशान

दरअसल, शंभू सीमा पर चल रहे किसान विरोध प्रदर्शन के कारण अंबाला के पास रेलवे ट्रैक को बंद किया है, जिससे ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ दिया गया है। जिससे चलते ट्रेनों के संचालन में देरी हो रही है। स्थिति यह है कि अमृतसर की ओर से जिस सचखंड एक्सप्रेस (Sachkhand Express) को गुरुवार की शाम को ग्वालियर आना था, वह साढ़े 27 घंटे की देरी से शुक्रवार की रात को ग्वालियर पहुंची। ऐसे में शुक्रवार को आने वाली ट्रेन को लगभग 18 घंटे के लिए रीशेड्यूल कर दिया गया। इसके अलावा मालवा एक्सप्रेस 5:35 घंटे, झेलम एक्सप्रेस 5:16 घंटे, पातालकोट एक्सप्रेस 2:09 घंटे और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 10:35 घंटे की देरी से ग्वालियर आ सकी। इसके चलते यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों ने अपनी यात्रा ही कैंसिल कर दी। ट्रेनों के प्रभावित होने से यात्री परेशान (Passengers upset due to trains being affected) हो रहे है। 

 

ये खबर भी पढ़ें.... पहलवानों के उत्पीड़न केस में बृजभूषण सिंह पर आरोप तय , कोर्ट ने दिया आदेश

 

ये खबर भी पढ़ें... पति ने होटल में डॉक्टर पत्नी और उसके दो प्रेमियों को जमकर पीटा, जानें पूरा मामला

लंबे इंतजार के बाद घर लौट नजर आ रहे यात्री

ट्रेनों के लेट होने से कई यात्री लंबे इंतजार करने के बाद घर लौटते नजर आ रहे हैं। ट्रेनों के लंबे इंतजार के कारण कुछ यात्री परेशान होते दिखाई दे रहे हैं और घर लौटने का विकल्प चुन रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें... इंदौर निगम बिल घोटाले में एक आरोपी की जमानत, टीआई कोर्ट ही नहीं पहुंचे

ये खबर भी पढ़ें.. Lok Sabha Election : बैतूल में पहली बार वोटर्स की 2 अंगुलियों पर स्याही , 72.97 फीसदी वोटिंग

मालवा एक्सप्रेस 27 मई तक कैंसिल 

इधर पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल में रेल विकास कार्यों के चलते ट्रेन कैंसिल (train canceled) होने और लेट के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।  रतलाम डॉ. आंबेडकर नगर खंड के रौली- डॉ. आंबेडकर नगर स्टेशन यार्ड के मध्य लाइन दोहरीकरण कार्य किया जा रहा है। इसके कारण कुछ ट्रेनों को रेलवे ने कैंसिल करने का फैसला लिया है। रेलवे ने ट्रेन क्रमांक 12920 श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा- डॉ. आंबेडकर नगर, मालवा एक्सप्रेस को 27 मई और ट्रेन क्रमांक 12919 डॉ. आंबेडकर नगर-श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा मालवा एक्सप्रेस 11 से 27 मई तक कैंसिल किया है। (railway news)

Passengers upset due to trains being affected trains late Sachkhand Express सचखंड एक्सप्रेस ट्रेनें लेट ट्रेनों के प्रभावित होने से यात्री परेशान railway news किसान आंदोलन Farmers movement