भारत जोड़ो न्याय यात्रा MP में छोड़ पटना रवाना हुए राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को एमपी में बीच में छोड़कर पटना रवाना हो गए हैं । बताया जा रहा है कि बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है । जिसके बाद से कांग्रेस हाईकमान ने अपने कार्यक्रमों में बदलाव कर दिए हैं

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic

एमपी में बीच में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर पटना रवाना हो गए

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपने 24 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पार्टी के इस एलान का असर साफतौर कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (  Bharat Jodo Nyay Yatra ) पर दिखाई दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul gandhi ) ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बीच में छोड़कर पटना के लिए रवाना हो गए हैं । दरअसल राहुल गांधी शिवपुरी के मोहना में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत रोड शोड कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने किसानों के मुद्दे पर केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला था, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (  Prime Minister Modi ) बड़ी-बड़ी कंपनियों को सही दाम दिलाने के लिए तो प्रतिबद्ध हैं, लेकिन किसानों को उनकी फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। राहुल गांधी के रोड शोड के दौरान बीजेपी ने 195 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। जिसके बाद मोहना से ही राहुल गांधी की न्याय यात्रा का कार्यक्रम बदल दिया गया। राहुल गांधी मोहना में न्याय यात्रा को छोड़कर I.N.D.I.A ( आईएनडीआईए ) गठबंधन की पटना में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

ये खबर भी पढ़िए...उधारी में MP पुलिस की आपातकालीन सेवा डायल 100, जानें कितना है बकाया ?

कांग्रेस ने बदला अचानक प्लान

भारत जोड़ो न्याय  यात्रा के 49वें दिन दोपहर 2 बजे राहुल गांधी राजस्थान के धौलपुर से चंबल नदी पार करते हुए एमपी में दाखिल हुए। यात्रा के एमपी में एंट्री करते ही यहां के कांग्रेसियों का जोश हाई हो गया। मुरैना और ग्वालियर में राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे, लेकिन इसी बीच शाम 6 बजे बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट आ गई। इस लिस्ट में मुरैना और ग्वालियर सीट से भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया। जैसे ही टिकटों का ऐलान हुआ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कांग्रेस नेताओं के बीच थोड़ी बेचैनी नजर आई, और फिर कांग्रेस हाईकमान ने अचानक अपने कार्यक्रमों में बदलाव किया।

ये खबर भी पढ़िए...जबलपुर HC ने कहा- 11 मार्च को MPPSC MAINS, इसलिए 12 की सुनवाई 7 को

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दी जानकारी

राहुल गांधी की यात्रा में हुए बदलाव को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने एक्स पर जानकारी दी। जयराम रमेश ने बताया कि राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा  को छोड़कर बिहार की राजधानी पटना के लिए रवाना हुए है, वहां पर वो I.N.D.I.A की जन विश्वास रैली में शामिल होंगे।  

ये खबर भी पढ़िए...CM मोहन यादव आज मंत्रियों संग जाएंगे अयोध्या

28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस 

मध्य प्रदेश में भाजपा-कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होता रहा है। विधानसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन के घटक समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस सीटों को लेकर कोई समझौता करने में नाकाम रही थी। इस बार कोशिश है कि इंडिया गठबंधन एकजुटता दिखाकर चुनाव लड़ें। इसके लिए खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ने की बात कही जा रही है। पार्टी को 28 सीटों पर उम्मीदवार तय करने हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...उद्योगों की क्लस्टर योजना ने तोड़ा दम, जमीन ही नहीं दे पाई सरकार, शिवराज सरकार के समय खूब हुआ था प्रचार

India Bharat Jodo Nyay Yatra Rahul Gandhi Prime Minister Modi