Madhya Pradesh के कई इलाकों में तेज हवा के साथ Rain, ओले गिरे, गुना में किसानों ने किया चक्काजाम

मध्यप्रदेश में रविवार को कई जगह तेज बारिश हुई। दतिया और अशोकनगर में ओले भी गिरे। गुना जिले में ओलावृष्टि से फसलों पर हुए नुकसान को लेकर किसानों से चक्काजाम भी किया। सीएम मोहन ने संबंधित जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वे के निर्देश दिए हैं।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

ओलावृष्टि के बाद गुना में किसानों का चक्काजाम।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में गुना, अशोकनगर, रीवा, सतना समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश ( Rain ) हुई। कई जगह में ओले भी गिरे। मौसम विभाग ने ग्वालियर और रीवा समेत 20 जिलों में बादल छाए रहने और गरज-चमक का अलर्ट जारी किया है। 5 मार्च को वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में फिर बारिश हो सकती है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संबंधित जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वे के निर्देश दिए हैं।

सीएम मोहन यादव ने दिए सर्वे के निर्देश

बारिश ( Rain ) और ओलों से फसलों की हालत देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संबंधित जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वे के निर्देश दिए हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिं‍धि‍या ने भी गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि की सूचना मिलने पर प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए हैं कि क्षतिग्रस्त फसलों का जल्द सर्वे कर प्रभावित किसानों को राहत दी जाए।

ये खबरें भी पढ़ें...

MP में आज ओलावृष्टि के साथ होगी तेज बारिश, जानिए किन जिलों में है यलो अलर्ट?

Shivraj को लेकर Raghavji ने किया बड़ा खुलासा, CM बनने की बता दी पूरी सच्चाई

बोल हरि बोल : मैडम का रुआब और साब का मौन… मामा दिल्ली की ट्रेन में सवार, इसलिए अब बजेगी चैन की बंसी...

MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती लंबी उलझी, आयोग की याचिका खारिज, अब डबल बैंच में जाने का ही रास्ता, या दे दस साल की राहत

दतिया में 10 मिनट तक गिरे ओले

THESOOTR

दतिया में रविवार सुबह अचानक मौसम बदल गया। तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी। इस दौरान करीब 10 मिनट तक ओले गिरे। एमपी के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव ने सर्वे के निर्देश दिए है। उन्होंने जिला कलेक्टर्स से कहा है कि तत्काल ही खराब फसलों का सर्वे कराया जाए।

गुना में किसानों ने किया चक्काजाम

गुना में शनिवार को हुई ओलावृष्टि से फसलें खराब हो गई। जिसके बाद किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया।​​ जिसके बाद प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों से कहा कि आज से ही सर्वे शुरू कर दिया गया है।

5 मार्च से फिर होगी तेज बारिश 

भोपाल के मौसम विभाग के अनुसार अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस अफगानिस्तान और उसके आसपास चक्रवाती परिसंचरण के रूप में एक्टिव है। ये चक्रवातीय परिसंचलन उत्तरी पाकिस्तान और पंजाब के ऊपर सक्रिय है। इस कारण अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवा के साथ नमी आ रही है। कटनी, मैहर, उमरिया, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, मुरैना, ग्वालियर, भिंड, दतिया, टीकमगढ़, सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, सतना और रीवा में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। मंगलवार 5 मार्च से अगले पश्चिमी विश्व के सक्रिय होने की संभावना है, ऐसे में फिर मौसम का मिजाज बदलेगा और बारिश हो सकती है।

ओले गिरे Rain