महिला की पिटाई पर गुना में बवाल, लोग कर रहे थे आरोपी का घर गिराने की मांग, न सुनने पर भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव

गुना में महिला की पिटाई मामले में पुलिस की टीम ने आरोपियों की दो दुकानों को गिराया। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस से आरोपियों के मकान गिराने की मांग की।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
महिला की पिटाई का मामला
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुना में महिला की पिटाई मामले में पुलिस की टीम ने आरोपियों की दो दुकानों को गिरा दिया। दुकान गिराने के बाद पुलिस की टीम वापस जाने लगी। ऐसे में वहां मौजूद लोगों ने पुलिस से आरोपियों के मकान गिराने की मांग की। मांग पूरी न होने पर उग्र भीड़ पुलिस की टीम पर पथराव करने लगी।

ये खबर भी पढ़िए...Union Budget 2024-25 : मध्य प्रदेश ने केंद्र सरकार से क्या डिमांड की थी, क्या मिला

जानें क्या है महिला की पिटाई मामला

फतेहगढ़ के विष्णुपुरा गांव में सोमवार 22 जुलाई को जमीन के झगड़े में दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। एक पक्ष के आरोपी ने दूसरे पक्ष की महिला को बाल पकड़कर जमीन पर पटका। वह महिला के पेट पर घुटने रखकर बैठ गया और चेहरे-पीठ पर घूसे मारे।

दरअसल आरोपी फरीद खान का घर के पास की सरकारी जमीन पर कब्जा है। वह यहां अपने मवेशी बांधता है। गांव के ही रहने वाले दीपचंद लोधी का परिवार भी इस जमीन पर कब्जा करना चाहता है। पहले भी दोनों परिवारों में जमीन के लिए झगड़े हो चुके हैं।

झगड़े के दौरान एक आरोपी ने दीपचंद की पत्नी को बुरी तरह पीटा था। इसका वीडियो सामने आने के बाद हिंदू संगठन ने प्रदर्शन का ऐलान किया था।

ये खबर भी पढ़िए...दिल्ली से लौटकर आधी रात सीएम हाउस पहुंचे नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान , इस्तीफा देने के बयान पर जताया खेद

हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

महिला की पिटाई का वीडियो सामने आया तो हिंदू संगठनों ने सोमवार 22 जुलाई को प्रदर्शन का ऐलान कर दिया। ऐसे में मंगलवार सुबह से लोग फतेहगढ़ में जुटने लगे। वे पहले मंडी परिसर में जमा हुए।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कई नेता भी मंडी पहुंचे। दोपहर 12 बजे यहां से फतेहगढ़ थाने जाकर थाने का घेराव कर दिया। उनकी मांग आरोपियों की संख्या बढ़ाने, उनके घर गिराने, हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने और थाना प्रभारी को सस्पेंड करने की थी।

अवैध निर्माण तोड़ने की मांग को किया स्वीकार

पूर्व सूचना पर थाने में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था। आरोन एसडीएम विकास कुमार आनंद, एसडीओपी विवेक अस्थाना भी पहुंचे। मामले में धारा बढ़ाने, आरोपियों के अवैध निर्माण तोड़ने की मांग को स्वीकार कर लिया गया। पीड़ित महिला को थाने बुलाकर नई एफआईआर की। अवैध निर्माण तोड़ने का नोटिस भी प्रदर्शनकारियों को दिखाया।

आरोपियों की दो दुकानें प्रशासन ने गिरा दीं। ये अवैध बनी हुई थीं। इसके बाद गांव से जेसीबी को रवाना कर दिया गया।

ये खबर भी पढ़िए...एमपी में स्कूल एडमिशन में बड़ी राहत, नर्सरी, केजी और पहली कक्षा के लिए निर्धारित आयु सीमा में छूट

अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची पुलिस टीम

आरोपियों के अवैध निर्माण तोड़ने के लिए थाने में ही जेसीबी बुलवाई गई। प्रदर्शन कर रहे नेताओं ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि सभी मांगें मान ली गई हैं। इसके बाद जेसीबी थाने से विष्णुपुरा गांव के लिए रवाना की गई। तहसीलदार, टीआई समेत कुछ फोर्स को मौके पर अवैध निर्माण तोड़ने के लिए भेजा गया।

साथ ही प्रदर्शन कर रहे लोग भी गांव की तरफ चल दिए। कुछ ही देर में गांव में हजारों लोग जमा हो गए। विष्णुपुरा के अलावा और भी कई गांवों के लोग वहां पहुंच गए। प्रशासन को अंदाजा नहीं था कि इतने लोग पहुंच जाएंगे। गांव में पहुंचे तहसीलदार ने SDM को सूचना दी कि यहां काफी लोग जुट गए हैं। इसके बाद एसडीएम विकास कुमार आनंद, एसडीओपी भी कुछ और पुलिस फोर्स लेकर गांव पहुंच गए।

दुकान के बाद घर गिराने की मांग

प्रशासन ने जेसीबी से आरोपियों की अवैध दुकानों को तोड़ दिया। इसके बाद जेसीबी को रवाना कर दिया गया। जेसीबी को वापस जाता देख लोग भड़क गए। वे आरोपियों का घर भी तोड़ने की मांग करने लगे। प्रशासन ने घर तोड़ने से इनकार कर दिया, क्योंकि वह आबादी क्षेत्र में था। थाने में प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले सभी नेता गायब हो चुके थे। ऐसे में भीड़ किसी की नहीं सुन रही थी।

जेसीबी के जाने पर लोग भड़क गए। विष्णुपुरा गांव में आसपास के गांव के लोग भी जुट गए थे। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नेता जा चुके थे। भीड़ ने पुलिस-प्रशासन की नहीं सुनी।

ये खबर भी पढ़िए...Union Budget 2024-25 : मध्य प्रदेश ने केंद्र सरकार से क्या डिमांड की थी, क्या मिला

एसडीओपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

ऐसे में पुलिस टीम सवा घंटे तक उग्र भीड़ के बीच घिरी रही। पुलिस जवानों को सड़क पर दो तरफ से घेरकर पत्थर, कांच की बोतलें फेंकी गईं। मकानों की छतों से भी हमले हुए। 50 से ज्यादा गाड़ियां तोड़ डालीं। एसडीओपी विवेक अस्थाना समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

महिला की पिटाई मामले में गुना में बवाल, आरोपी के घर गई पुलिस पर भीड़ ने  किया हमला, 5 पुलिसकर्मी घायल- Hum Samvet

पुलिस करेगी पत्थर फेंकने वालों की पहचान

उपद्रव के बाद कई लोग अपनी गाड़ियां छोड़कर चले गए। पत्थरबाजी में गाड़ियों को नुकसान भी पहुंचा है। पुलिस लगभग 50 गाड़ियों को ट्रैक्टर - ट्रॉलियों से फतेहगढ़ थाने ले आई। इन गाड़ियों से ही उपद्रव करने वालों की पहचान की जाएगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Guna crime news गुना न्यूज mp news hindi MP News Update Guna Encounter Case गुना मुठभेड़ कांड