शिवपुरी की छात्रा का कोटा से अपहरण, बदमाशों ने मांगी 30 लाख की फिरौती

राजस्थान के कोटा में नीट ( NEET ) की तैयारी कर रही छात्रा का अपहरण करने का मामला सामने आया है। छात्रा मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली है। अपहरणकर्ताओं ने 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
shivpuri student kiddnaping

शिवपुरी की छात्रा का कोटा से अपहरण

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के शिवपुरी (  Shivpuri ) जिले की रहने वाली छात्रा ( Student ) का कोटा से अपहरण ( kidnapped ) कर लिया गया। छात्रा नीट ( NEET ) की तैयारी कर रही थी। बदमाशों ने उसके पिता के व्हाट्सएप नंबर पर छात्रा की फोटो भेजकर पैसों की डिमांड की है। फोटो में लड़की के हाथ- पैर बंधे हुए दिखाई दे रहे हैं। अपहरण करने वालों ने छात्रा को छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती की मांग की है। छात्रा के पिता शिवपुरी के बैराड़ थाना क्षेत्र में रहते हैं। इस मामले में कोटा पुलिस जांच- पड़ताल में जुटी हुई है। वहीं शिवपुरी एसपी अमन सिंह राठौड़ ने मामले की जानकारी लेने और सहयोग करने की बात कही है।

ये खबर भी पढ़िए...MP Holi Special Train List: होली में घर जाने के लिए अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, रेलवे चलाने जा रही ये स्पेशल ट्रेनें

छात्रा को पहले भी मिल चुकी थी धमकी

छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ ( Raghuveer Dhakad ) ने बताया कि कोटा (KOTA ) पुलिस ने रात 3 बजे मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस बेटी की तलाश में जुटी हुई है। रघुवीर धाकड़ ने बताया कि दो साल पहले उनकी बेटी इंदौर में रहती थी और वहां नीट की तैयारी कर रही थी। जहां पोहरी अनुविभाग क्षेत्र के जरियाखेड़ा गांव के रहने वाले रिंकू धाकड़ ने उनकी बेटी को परेशान किया था। इसकी शिकायत इंदौर पुलिस में दर्ज कराई गई थी। इसके बाद उनकी बेटी को अनुराग सोनी और हर्षित नाम के लड़कों से धमकी मिलने लगी थी। इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी को इंदौर से वापस शिवपुरी बुला लिया था। उनकी बेटी शिवपुरी में 6 माह तक रही, और फिर उन्होंने उसे नीट की तैयारी के लिए कोटा भेज दिया था। उसका एडमिशन विज्ञान नगर (  Admission Vigyan Nagar )  इलाके में स्थित एक कोचिंग संस्थान में करवाया गया था, और उसे उसी इलाके में एक रूम भी दिलवाया गया था। बेटी अंतिम बार दीपावली पर घर आई थी, और उससे रोज़ फोन पर बात होती थी। रविवार रात को भी बेटी की उनकी मां से बात हुई थी, जब उसने एग्जाम देकर आने की बात कही थी।

ये खबर भी पढ़िए..IPS Manoj Sharma : 12वीं फेल मनोज कुमार शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा

बेटी को मार डालने की धमकी

Whatsapp पर आए मैसेज में उनकी बेटी के हाथ-पैर और मुंह बांधे हुए फोटो थे। छात्रा के चेहरे पर खून भी नजर आ रहा था। फोटो भेजने वाले ने मैसेज में लिखा कि रघुवीर की बेटी को किडनैप कर लिया गया है। उसे जिंदा छोड़ने की एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। मैसेज भेजने वाले ने बैंक खाते की डिटेल भी भेजी और सोमवार शाम तक रुपए जमा करने को कहा है। पिता ने इतने रुपए नहीं होने और पैसों के बंदोबस्त करने के लिए समय देने की बात कही तो मैसेज भेजने वाले शख्स ने उनकी बेटी को मार डालने की धमकी दी। पिता इसके बाद उन्होंने कोटा पुलिस को मामले की जानकारी दी।

ये खबर भी पढ़िए...लोकसभा चुनाव 2024 में विधायकों पर दांव लगाने की तैयारी में कांग्रेस

अपहरणकर्ताओं ने बैंक खाते की डिटेल भेजी



मैसेज भेजने वाले ने एक बैंक खाते की डिटेल भेजी है, जिसमें अकाउंट नंबर 1859010019355 और IFSE code BARB0TRANSP थे। उसने रुपए जमा करने की मांग की थी, और सोमवार शाम तक का समय दिया गया था। पिता ने इसमें सहायता करने के लिए तैयार नहीं होने की बात कही, तो मैसेज भेजने वाले ने छात्रा को जान से मारने की धमकी दी है।

ये खबर भी पढ़िए..इंदौर में बीजेपी क्यों दे रही 8 लाख पार का नारा? देश में वोट के लिहाज से है कितनी बड़ी इंदौर सीट

 

 

कोटा shivpuri शिवपुरी Student अपहरण फिरौती NEET छात्रा नीट kidnappe Raghuveer Dhakad