शिवराज मामा अब ससुर बने, दोनों बहुएं हैं हाईली एजुकेटेड

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान अब ससुर भी बन गए हैं। उनके दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल की सगाई हो चुकी है। बंसल परिवार की बेटी अमानत बंसल उनकी बड़ी बहू हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Amanat Bansal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL : देश भर में मामा के नाम से पहचान रखने वाले केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान अब ससुर भी बन गए हैं। उनके दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल की सगाई हो चुकी है। बंसल परिवार की बेटी अमानत बंसल उनकी बड़ी बहू हैं। अमानत की सगाई कार्तिकेय से हुई है। अमानत मूल रूप से राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली हैं। वहीं छोटे बेटे कुणाल की मंगेतर रिद्धि जैन भोपाल की रहने वाली हैं। 

कौन हैं शिवराज की बड़ी बहू

दरअसल, Shivraj Singh Chauhan ने एक्स पर घोषणा की कि उनके बड़े बेटे Kartikeya Singh Chauhan की सगाई हो गई है। उनकी सगाई अमानत बंसल के साथ हुई है। अमानत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करते हुए साइकोलॉजी में एमएससी की है। बताया जाता है कि पढ़ाई के दौरान ही अमानत और कार्तिकेय की मुलाकात हुई थी। यही मुलाकात प्यार में बदल गई। Amanat Bansal लिबर्टी शू के डायरेक्टर अनुपम बंसल की बेटी हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मनोवैज्ञानिक शोध में एमएससी की डिग्री हासिल की है। उनके पिता अनुपम बंसल देश के लिबर्टी शूज के डायरेक्टर हैं, जो भारत में एक लोकप्रिय और विश्वसनीय और नामी जूता ब्रांड है।

्

छोटी बहू हैं रिद्धि जैन

अप्रैल 2023 में शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई भोपाल में हुई थी। Kunal की सगाई भोपाल के डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हुई है। Ridhi के पिता का नाम संदीप जैन है। रिद्धि और कुणाल की लव मैरिज है। हालांकि, यह सगाई गुपचुप तरीके से हुई थी। बाद में तस्वीरें वायरल हो गई। कुणाल और रिद्धि की लव स्टोरी करीब एक साल पहले शुरू हुई थी। शिवराज सिंह चौहान के 74 बंगले स्थित बी-8 जिसे  'मामा का घर' में शिफ्ट होने के बाद कपल की नजदीकियां और बढ़ गईं। दोनों का प्रेम परवान चढ़ा और दोनों ही परिवार शादी के लिए तैयार हो गए। हालांकि, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का परिवार चाहता था कि बड़े बेटे कार्तिकेय की शादी पहले हो, लेकिन कार्तिकेय के दबाव डालने पर चौहान परिवार तैयार हुए।

संस्कार वैली स्कूल से हुई दोनों की शिक्षा 

कुणाल और रिद्धि की स्कूलिंग भोपाल के संस्कार वैली स्कूल से हुई है। दोनों साथ-साथ पढ़े। बचपन की दोस्ती थी। बताया जाता है कि एक साल पहले दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। अब दोनों की सगाई हो गई है। परिवार वालों के बीच एक सादे समारोह में रश्में पूरी की गईं। अब आने वाले दिनों में कुणाल और रिद्धि शादी के बंधन में बंधेंगे।

मायका और ससुराल भी पास-पास 

गौरतलब है कि रिद्धि जैन का परिवार भोपाल में निषाद कॉलोनी में रहता है। रिद्धि की एक और बहन का नाम ​सिद्धि है। उनके निषाद कॉलोनी स्थित घर के पीछे ही दो गली छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निवास है। यानी रिद्धि और कुणाल का मायका ससुराल भी आसपास ही है। सबसे पहले 'द सूत्र' ही पड़ताल करते हुए रिद्धि के घर पहुंचा था जहां पता चला कि दो दिन से परिवार वाले घर से बाहर हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शिवराज सिंह चौहान कार्तिकेय सिंह चौहान मध्य प्रदेश साधना सिंह सगाई एमपी हिंदी न्यूज कुणाल सिंह चौहान Amanat Bansal अमानत बंसल कार्तिकेय-अमानत सगाई Ridhi Jain