शादी के लिए डेटिंग कर रही लेडी डॉक्टर से फ्रॉड, IIT स्कॉलर बताकर बंदा कर गया इतना बड़ा काम

अगर आप भी शादी के लिए वेबसाइट के माध्यम से जीवनसाथी की तलाश में हो तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। एक महिला डॉक्टर के साथ ऐसे ही मामले में क्या- क्या हो गया...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
ररररर

महिला चिकित्सक को मिला प्यार से धोखा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  गुना जिले में शादी वेबसाइट के माध्यम से जीवनसाथी की तलाश करना एक महिला चिकित्सक डॉक्टर को भारी पड़ गया। दरअसल हुआ यूं कि एक महिला चिकित्सक ने अपने जीवनसाथी की तलाश शादी डॉटकॉम के माध्यम से की थी। इसके बाद महिला चिकित्सक ने अपने हमसफर बनने जा रहे हर्ष नाम के शख्स के बहकावे में आकर स्टाक मार्केट ( stock market )  में निवेश ( investment ) करने के नाम पर 13 लाख रुपए उसके खाते में ट्रांसफर ( transfer ) कर दिए। इस दौरान हर्ष ने पीड़िता को आईफोन ( iPhone ) गिफ्ट करने के अलावा 18 हजार रुपए के कपड़े, घूमने-फिरने और मूवी दिखाता रहा। जाते समय हर्ष महिला डॉक्टर की जनवरी 2024 तथा नवंबर व दिसंबर 2023 की पे- स्लिप के साथ ही उसका एक सिम कार्ड भी अपने साथ लेकर चला गया। 

ये खबर भी पढ़िए...वर्दी में डांस करना सहायक जिला आबकारी अधिकारी को पड़ा महंगा, सस्पेंड

कैसे महिला चिकित्सक आई आरोपी की झांसे में 

एक महिला चिकित्सक शालिनी शर्मा ( Shalini Sharma ) ने अपने जीवनसाथी की तलाश shadi.com के माध्यम से की थी। दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद बातचीत का दौर बढ़ा तो दोनों 19 जनवरी 2024 को एक रेस्टोरेंट में मिले। फिर फोन से बातचीत चलती रही। हर्ष ने युवती को अपना वर्तमान निवास नोएडा उत्तर प्रदेश बताया। फिर एक दिन विवाह की बात करने के लिए वह मेट्रो रिसोर्ट में रुका। यहां युवती उससे मिलने पहुंची और अपने माता-पिता से मिलाने एनएफएल विजयपुर स्थित घर लाई। इस दौरान चर्चा में उसने युवती के माता-पिता से इनकम टैक्स की नई स्कीम बताते हुए कहा कि एफडी पर 39 प्रतिशत टैक्स कर दिया गया है। इस कारण एफडी न करें, बल्कि शेयर मार्केट में पैसा लगा दो। महिला चिकित्सक को उक्त राशि की एफडी करानी थी, लेकिन आरोपी ने झांसे में लेकर स्टाक मार्केट में लगाने के लिए तैयार किया और 13 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए।

ये खबर भी पढ़िए...खर्चा किया ही नहीं और क्रेडिट कार्ड से पैसे कट गए, अब कोटेक महिंद्रा ग्राहक को देगा एक लाख

महिला महिला चिकित्सक ने कराई FIR

महिला चिकित्सक ने विजयपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उसके पास जीवन साथी डाट काम से एक प्रोफाइल आई थी, जिसमें एक लड़के ने अपना नाम हर्ष भार्गव निवासी-15/4 श्रीराम नगर वारमेर रोड जैसलमेर राजस्थान, शिक्षक बीटेक आईआईटी खड़गपुर एवं एमटेक आईआईटी हैदराबाद से होना बताया। इस पर युवती ने उससे चर्चा की तो तथाकथित हर्ष ने स्वयं का बायोडाटा युवती को भेजा। इसमें उसने स्वयं को ओएनजीसी में मैनेजर बताया।

ये खबर भी पढ़िए...एक सीट पर Congress ने BJP को उलझाया, 4 सीटों पर बार-बार बदले चेहरे?

बहानेबाजी और गलत पते से ठगी का पता चला 

इस दौरान जब पीड़िता के माता-पिता ने हर्ष के माता-पिता से बातचीत कराने को कहा तो उसने बातचीत नहीं कराई, बल्कि अच्छे मुहूर्त में बात कराने को कहा। इस पर उसकी छोटी बहन सहित स्वजन को शक हुआ तो उन्होंने तथाकथित हर्ष भार्गव द्वारा दिए गए पते की जानकारी जुटाई। पता चला कि ऐसा कोई व्यक्ति उस पते पर नहीं रहता है। इससे उनके होश उड़ गए। महिला चिकित्सक ने जब हर्ष से रुपए वापस अकाउंट में डालने को कहा तो वह बहाने बनाता रहा। वहीं जिस अकाउंट में रुपये आंतरिक किए गए थे, वह किसी सुधा सिंह के नाम पर निकला। फिलहाल पुलिस ने फरियादिया डॉ. शालिनी शर्मा पुत्री रघुवीर शरण शर्मा उम्र 34 साल निवासी बी-34 एनएफएल विजयपुर गुना की रिपोट पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये खबर भी पढ़िए...BJP नेताओं के बोल : कांग्रेस नेता हैं डस्टबिन, कांग्रेसी पके बेर और मेडिकल वेस्ट जैसे

iPhone stock market transfer investment Shalini Sharma हर्ष भार्गव