Advertisment

राज्य सेवा परीक्षा मेंस 2023 की तारीख नहीं बढ़ेगी, आयोग का फैसला

आयोग के पास काफी आपत्तिजनक संदेश भेजे गए हैं थे। हालांकि, ये संदेश फितरत करने वालों की तरफ से ही गए थे। फिर भी आयोग लगातार रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा था इसलिए एक बार फिर सोमवार को बैठक हुई, लेकिन अंतिम फैसला यही हुआ की तारीख नहीं बढ़ाई जाए। मध्यप्रदेश

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
mppsc

लोक सेवा आयोग का फैसला, नहीं बढ़ेगी मेंस कीतारीख।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. राज्य सेवा परीक्षा मेंस 2023 आगे बढ़ाने को लेकर सोमवार को हुई बैठक में तय हुआ कि तारीख नहीं बढ़ेगी। आयोग के चेयरमैन डॉ. राजेश लाल मेहरा के साथ बोर्ड के अन्य सदस्य, अधिकारियों की बैठक चली, लेकिन यही बात उठी की एक परीक्षा के कारण कई परीक्षाओं का शेड्यूल बिगड़ जाएगा। इसलिए इन्हें आगे नहीं बढ़ाया जाए। आयोग के पास जहां तारीख बढ़ाने की मांग है तो वहीं अधिकांश ईमेल के जरिए संदेश इसे नहीं बढ़ाने को लेकर भी हैं। इसके बाद में तय किया है कि शेड्यूल के अनुसार 11 मार्च से ही राज्य सेवा परीक्षा मेंस आयोजित की जाएगी।

Advertisment

LATTER

आयोग नहीं निकाल पाया बीच का रास्ता

आयोग कोई ऐसा रास्ता नहीं निकाल पाया कि यदि मेंस की तारीख बढ़ाएं तो इससे अधिक परीक्षाएं डिस्टर्ब नहीं हो। इसलिए तय हुआ कि परीक्षा आगे नहीं बढाई जाए।

Advertisment

 पीएससी का परीक्षा शेड्यूल ही गड़बड़, मेंस 2023 की तारीख बढ़ाकर उम्मीदवारों को सही समय दे आयोग

PSC के पास पहुंचे धमकी भरे Email | तारीख न बढ़ने पर होगा आत्मदाह

पीएससी को धमकी - तारीख नहीं बढ़ाई तो आत्मदाह

Advertisment

PSC उम्मीदवार फिर से आंदोलन की राह पर, सोमवार से प्रदर्शन की चेतावनी

आपत्तिजनक संदेश से बिगड़ी बात

आयोग के पास काफी आपत्तिजनक संदेश भेजे गए हैं थे। हालांकि, ये संदेश उम्मीदवारों की जगह फितरत करने वालों की तरफ से ही गए थे, लेकिन इस घटना से और मामला बिगड़ गया इस तरह के संदेशों को काफी गंभीरता से लिया गया। फिर भी आयोग लगातार रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा था इसलिए एक बार फिर सोमवार को बैठक हुई, लेकिन अंतिम फैसला यही हुआ की तारीख नही बढ़ाई जाए।

Advertisment

लोकसभा चुनाव के चलते अटक गया मामला

बैठक में इस बात का मुद्दा उठा कि लोकसभा चुनाव के चलते परीक्षा अप्रैल, मई में कराना मुश्किल होगा, यानि परीक्षा जून में चली जाएगी। क्योंकि जिस तरह 90 दिन की मांग है तो वह फरवरी अंत या मार्च के पहले सप्ताह में भी परीक्षा रखकर कुछ नहीं होगा, तब तक 90 दिन हो नहीं रहे हैं। ऐसे में मामला फिर वहीं का वहीं रहेगा। 

इधर उम्मीदवारों की यह थी मांग 90 दिन तो दें

उधर आंदोलन कर रहे उम्मीदवारों का कहना है कि पहले आयोग ने ही कहा था कि रिजल्ट के बाद 90 दिन दिए जाते हैं, लेकिन इस बार तो केवल 53 दिन ही मिल रहे हैं तो हमे कम से कम 90 दिन तो दिए जाएं। राज्य सेवा परीक्षा 2023 प्री 17 दिसंबर को हुई और रिजल्ट 18 जनवरी को आया और अब इतने लंबे-चौड़े मेंस के कोर्स की मेंस 11 मार्च से शुरू की जा रही है।

आयोग राज्य सेवा परीक्षा मेंस
Advertisment
Advertisment