UJJAIN में दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आज से, सीएम करेंगे शुभारंभ

महाकाल की नगरी उज्जैन में आज से दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की शुरूआत होगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव नेतृत्व में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राज्य में स्थापित की जा रही विनिर्माण सुविधाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

उज्जैन में दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( Chief Minister Dr. Mohan Yadav ) विकसित भारत विजन को आगे बढ़ाने के लिए कई बड़े कदम उठाने जा रहे हैं। इसी सिलसिले में आज से उज्जैन (  UJJAIN  ) में  स्पेशल कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दस के देशों के प्रतिनिधि जुटेंगे और विकास और पर्यटन के अलावा कई और क्षेत्रों में आधारभूत व्यवस्था में बेहतरी के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (  Prime Minister Narendra Modi ) के विकसित भारत 2047 के विजन  को आगे बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) की डॉ. मोहन यादव की सरकार ने नई रूप रेखा तैयार कर ली है। 

ये खबर भी पढ़िए...बहनें मना सकें महाशिवरात्रि इसलिए आज ही मिलेगी लाड़ली बहना की किस्त

उद्घाटन करेंगे सीएम मोहन

उज्जैन में शुक्रवार यानी आज से निवेशकों का कुंभ शुरू होगा। दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (  Regional Industry Conclave  ) की उज्जैन-इंदौर रोड स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान में शुरुआत हो रही है। इसमें उद्योगपतियों में एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू, सिप्ला, लुगॉन्ग, वीई कमर्शियल व्हीकल, टाटा मोटर्स, कोका कोला, अंबुजा सीमेंट, प्रॉक्टर एंड गैंबल, डोनियर शूटिंग्स एंड शर्टिंग समेत और भी कई कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राज्य में स्थापित की जा रही विनिर्माण सुविधाओं का भी उद्घाटन करेंगे। पहले दिन डेयरी, कृषि, खाद्य और कपड़ा क्षेत्रों पर फोकस रहेगा। इसके अलावा एमएसएमई और स्टार्ट-अप पर भी सत्र चलेंगे। दूसरे दिन उद्योग में नवीनतम नवाचार व उपभोक्ताओं की जरूरतों पर चर्चा की जाएगी।

ये खबर भी पढ़िए...MP में 15 खिलाड़ियों को जॉब, IT इंस्पेक्टर बनाए गए वेंकटेश

कॉन्क्लेव में ये उद्योगपति होंगे शामिल

इस कार्यक्रम के लिए जिन कंपनियों के उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है, उनमें एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू, सिप्ला, लुगॉन्ग, वीई कमर्शियल व्हीकल, टाटा मोटर्स, कोका कोला, अंबुजा सीमेंट, प्रॉक्टर एंड गैंबल, डोनियर सूटिंग्स एंड शर्टिंग्स समेत और कई अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़िए...जबलपुर में बन रहे CM Rise School पर अब मेडिकल कॉलेज डीन की आपत्ति

पर्यटन और फार्मा पर भी फोकस

कॉन्क्लेव के दूसरे दिन राज्य में पर्यटन नीति, विकास पर विशद चर्चा होगी। उज्जैन मध्य प्रदेश का धार्मिक पर्यटन का प्रतीक है, इस लिहाज से इस दौरान उज्जैन को विशेष पर फोकस किया गया है। इस दिन फार्मा और चिकित्सा उपकरणों पर पूरी तरह से एक सत्र रखा गया है। इस दौरान इस विभाग की बढ़ती मांग और सुविधाओं पर चर्चा की जाएगी। 

ये खबर भी पढ़िए...Kuno Sanctuary: गिर के शेर की जगह आए नामीबिया के चीते, खर्च 100 करोड़

Chief Minister Dr. Mohan Yadav Madhya Pradesh Prime Minister Narendra Modi Ujjain Regional Industry Conclave