पत्नी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी, 8 महीने पहले हुई थी लव मैरिज

एक युवक ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पत्नी को मारने के बाद युवक ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की शादी को 8 महीने पहले हुई थी। दोनों ने लव मैरिज की थी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
husband suicide
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उदयपुरा थाने के भोपतपुर गांव में मंगलवार 3 सितंबर को एक युवक ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पत्नी को मारने के बाद युवक ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की शादी को 8 महीने पहले हुई थी। दोनों ने लव मैरिज की थी। घटना स्थल पर कीटनाशक दवा की डिब्बी भी पुलिस को मिली है।

जांच की जा रही है- टीआई

टीआई वीएस सेंगर का कहना है कि भोपतपुर निवासी दिनेश दुबे के खेत पर बटियादार युवक ने पत्नी को मारकर खुद फांसी लगा ली है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। जिसके बाद शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों सौंप दिया। जांच की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

डिप्टी कमिश्रर सस्पेंड, भतीजी से की थी लव मैरिज, वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

Ujjain news : लव मैरिज के बाद अलग हुए पति- पत्नी के विवाद में सड़क पर दो परिवारों में मारपीट, महिलाओं को घर से खींचकर पीटा

आए दिन होती थी लड़ाई

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कुछ समय से आए दिन दोनों में विवाद हो रहा था। युवक खेत बटिया से लेकर खेती का काम करता था। 8 महीने पहले ही दोनों ने लव मैरिज की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पत्नी के साथ आए दिन मारपीट करता था। ऐसा माना जा रहा है कि युवक ने मारपीट कर पत्नी को कीटनाशक पिलाकर मार दिया। पत्नी की मौत हो गई तो कार्रवाई के डर से पति ने भी फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

ये खबर भी पढ़ें...

Chhattisgarh : बहन की लव मैरिज से नाराज भाईयों ने जीजा को दी खौफनाक सजा, जानें हैरान करने वाला मामला

ठीक से इंग्लिश नहीं बोल पाती थी पत्नी, 15 दिन में टूटी लव मैरिज

30 प्रतिशत प्रेम विवाह सफल नहीं

पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के जरिए लोगों के रिश्ते बचाते सामाजिक कार्यकर्ता का दावा है कि 30 प्रतिशत लव मैरिज सफल नहीं होती और शादियां टूट जाती हैं। पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में ही अक्सर आने वाले मामलों को देखने के बाद महिला परामर्शदाता का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए किए गए झूठे वादे अक्सर प्रेमी, पति के रूप में पूरा नहीं कर पाते और परिवार टूट जाते हैं।

अरेंज मैरिज के पिछले 3 साल में 24% घटी

वेडिंग वायर इंडिया ने साल 2023 में सर्वे किया जिसके अनुसार साल 2020 में करीब 68% नए जोड़ों ने कहा कि उनकी शादी अरेंज थी। वहीं साल 2023 में सिर्फ 44% नए जोड़ों ने अरेंज मैरिज की बात कही। इस सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि 41% जोड़े अपनी शादी की योजना 4 से 6 महीने पहले बना लेते हैं, लेकिन 32% जोड़े 1 से 3 महीने में ही शादी का फैसला लेते हैं।

लव मैरिज husband suicide Love marriage एमपी हिंदी न्यूज Wife murder