चाचा की हत्या, शव ले जा रही भतीजी की एम्बुलेंस से गिरकर मौत, जीतू पटवारी ने प्रशासन पर उठाए सवाल

दबंगों ने एक दलित शख्स को मार-मारकर घायल कर दिया। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद चाचा का शव ले जा रही भतीजी की एम्बुलेंस से गिरकर मौत हो गई। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकार पर सवाल उठाए हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
शव ले जा रही भतीजी की एम्बुलेंस से गिरकर मौत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सागर जिले में पांच दबंगों ने एक दलित शख्स को मार-मारकर घायल कर दिया। अस्पताल ले जाने के दौरान शख्स की मौत हो गई। चाचा का शव लेकर जा रही भतीजी बीच रास्ते में एंबुलेंस से गिर गई। एंबुलेंस से गिरने पर उसकी भी मौत हो गई। बीते साल अगस्त में मृतिका के भाई को बदमाशों ने सरेआम मौत के घाट उतार दिया था। अब इस मामले को लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सरकार पर सवाल उठाए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...Pune Porsche Accident Case में अमीरजादे बेटे को बचाने बदल दिए ब्लड सैंपल, तीन डॉक्टर गिरफ्तार

दो समूहों के बीच झड़प में हुई मौत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अंजना के चाचा राजेंद्र अहिरवार की शनिवार रात कुछ लोगों ने पुरानी दुश्मनी को लेकर पीट-पीटकर हत्या कर दी। एएसपी लोकेश सिन्हा ने कहा कि 24 वर्षीय राजेंद्र अहिरवार की खुरई पुलिस थाने के अंतर्गत दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें घायल होने की वजह से उसकी मौत हो गई।

दिग्विजय सिंह ने किया था धरना

अंजना अहिरवार ने आरोप लगाया था कि उनके भाई नितिन अहिरवार उर्फ ​​​​लालू की 24 अगस्त, 2023 को कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी, जो उन्हें परेशान करते थे, जिसके बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बरोदिया नोनागिर गांव में धरना दिया था।

ये खबर भी पढ़िए...भीषण गर्मी में रेल पटरियों का एक-एक इंच जांच रहे कर्मचारी, अफसर भी 24 घंटे कर रहे निगरानी

शव ले जा रही भतीजी की एम्बुलेंस से गिरकर मौत

एएसपी ने कहा कि अंजना सागर में पोस्टमॉर्टम के बाद राजेंद्र अहिरवार का शव एम्बुलेंस से अपने गांव ले जा रही थी। बीच रास्ते में वह एंबुलेंस से गिर गई। एम्बुलेंस से गिरने के बाद उसकी मौत हो गईं। उनके परिवार के सदस्य शव के साथ थे। यह पूछे जाने पर कि क्या पुराने मामले में समझौते के दबाव के कारण राजेंद्र अहिरवार की हत्या की गई। इसपर उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सभी तथ्य सामने आ जाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...बंगाल में रेमल के डर से भोपाल में हवाई जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग, देशभर में 800 फ्लाइट कैंसिल

बीते साल भाई को पीट-पीटकर मार डाला 

पिछले अगस्त में सागर जिले में पुरानी दुश्मनी को लेकर लोगों के एक समूह ने नितिन अहिरवार की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। उनकी मृत्यु के बाद अंजना अहिरवार ने एक एफआईआर दर्ज कराई कि उनके भाई की हत्या कर दी गई क्योंकि कुछ लोग उत्पीड़न मामले में समझौते के लिए उन पर दबाव डाल रहे थे। अब इस मामले को लेकर जीतू पटवारी ने सरकार पर सवाल उठाए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...बोरे में मिली लाश को देख शहर था परेशान, जब फेंकने वाला पकड़ाया तो सब रह गए हैरान

जीतू पटवारी ने प्रशासन पर उठाए सवाल

इस घटना को लेकर पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी सरकार को निशाने पर लेते हुए एक पोस्ट किया है।

पटवारी ने एक्स पर पोस्ट कर घटना को याद कराते हुए लिखा कि रंजिश और जघन्य हत्या की यह कहानी सिर्फ इसलिए बताई गई, ताकि आपको एहसास हो सके कि प्रदेश की कानून व्यवस्था अराजकता के सारे पड़ाव पार कर चुकी है! क्या मध्यप्रदेश में अब दलित होना गुनाह हो गया है? आदिवासी अत्याचारों में अव्वल आ रहा प्रदेश, क्या दलित उत्पीड़न में भी मिसाल बनना चाहता है? यह संकट अकेले सागर नहीं, प्रदेश के हर जिले का हो गया है! मजाक बन चुकी कानून व्यवस्था अपराधियों के हौसलों को बढ़ावा दे रही है! सरकार भी खामोश है!

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश शव ले जा रही भतीजी की एम्बुलेंस से गिरकर मौत जीतू पटवारी