स्कूली बच्चों को बांटने बाहर से मंगाई यूनिफॉर्म, CEO ने की कार्रवाई

सरकारी स्कूलों में स्व सहायता समूह की महिलाएं यूनिफॉर्म बनाकर सप्लाई करती थी। लेकिन इस बार ये सूचना मिली कि महिलाएं खुद इसे न बनाकर बाहर से इसे मंगवाकर स्कूलों में सप्लाई करने वाली हैं।

Advertisment
author-image
Pooja Kumari
New Update
Madhyapradesh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में बड़े गोलमाल करने की तैयारी की जा रही थी। बता दें कि स्कूल के बच्चों की यूनिफॉर्म की जिम्मेदारी स्व सहायता समूह को सौंपी गई थी। लेकिन इस समूह की महिलाएं बच्चों के यूनिफॉर्म बनाने के बजाय बाहर से मंगवाकर सप्लाई करने वाली थी। समय रहते इस बात की भनक जिला पंचायत की टीम को लग गई। जैसे ही इस बात की भनक पंचायत की टीम को लगी, टीम ने इस पर कड़ा एक्शन लिया और यूनिफॉर्म को जब्त कर लिया है। 

यह खबर भी पढ़ें - मामी-भांजे के प्यार में मामा का कत्ल, बच्चे के क्लू से हुआ पर्दाफाश

CEO ने यूनिफॉर्म जब्त कर किया सील

दरअसल सरकारी स्कूलों में स्व सहायता समूह की महिलाएं यूनिफॉर्म बनाकर सप्लाई करती थी। लेकिन इस बार ये सूचना मिली कि महिलाएं खुद इसे न बनाकर बाहर से इसे मंगवाकर स्कूलों में सप्लाई करने वाली हैं। गोपनीय सूचना मिलने के बाद जिला पंचायत सीईओ (CEO) पवार विजय नवजीवन ने गोपालगंज और छुई में स्वसहायता के ठिकानों पर कार्रवाई की और जब्त यूनिफॉर्म के बोरों को जनपद कार्यालय में रखकर सील बंद कर दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें - देश के 28 राज्यों में से 12 में BJP सरकार, 5 राज्यों में NDA की सरकार

प्रशासन आई अलर्ट मोड में 

बता दें कि मध्यप्रदेश की ग्रामीण महिलाओं को सशक्त करने के लिए उन्हें रोजगार दिया जा रहा है। इसलिए उन्हें प्राइमरी और मिडिल क्लास के बच्चों के यूनिफॉर्म बनाने का कार्य सौंपा गया है। लेकिन यूनिफॉर्म में इस तरह की गड़बड़ी होने से प्रशासन नाराजगी के बाद काफी सतर्क हो गया है। 

यह खबर भी पढ़ें - दो माह में नहीं बन पाई जीतू पटवारी की टीम, भूरिया बोले-सूची तैयार

यह खबर भी पढ़ें - चित्रकूट धाम 188 करोड़ से संवरेगा; सड़क, सीवेज के साथ मिनी स्टेडियम

मध्यप्रदेश