जज के आदेश का किया उल्लंघन, जानें कौन हैं IAS सोनिया मीणा

मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस सोनिया मीणा इन दिनों काफी चर्चाओं में है। अपने तेज तर्रार तेवरों के कारण जानी जाने वाली आईएएस सोनिया मीणा अब जज का आदेश नहीं मानकर सुर्खियों में आ गई हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
IAS Sonia Meena
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस सोनिया मीणा एक फिर से सुर्खियों में है। इस बार उनके चर्चा में आने का कारण हाईकोर्ट के जज का आदेश का उल्लंघन करना है। उनके ऐसा करने से नाराज हाईकोर्ट के जज ने एडीएम को जमकर खरी खोटी सुनाई।

साथ ही जज ने मुख्य सचिव को आईएएस सोनिया ( IAS Sonia Meena ) के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। आपको बता दें कि आईएएस सोनिया मीणा अपने तेज तर्रार तेवरों के कारण काफी सुर्खियों में रहती हैं।

ये खबर भी पढ़िए...Google लाया नया फीचर, छुड़वा देगा आपके बच्चे की रील्स देखने की लत, पढ़ाई पर कर पाएंगे फोकस

जानें क्या है पूरा मामला...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमीन से जुड़े मामले की सुनवाई थी। इस दौरान जज जीएस अहलूवालिया ने नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीणा को कोर्ट में उपस्थित होने के निर्देश दिए। ऐसे में कलेक्टर ने कोर्ट की सुनवाई में अपनी जगह एडीएम डीके सिंह को भेज दिया। इसके चलते जज ने सोनिया मीणा से गहरी नाराजगी जताई।

ये खबर भी पढ़िए...Paris Olympics : मनु भाकर आज तीसरे लक्ष्य पर लगाएंगी निशाना, मेडल की महा हैट्र‍िक कर सकती हैं आपने नाम

​एडीएम को जज ने जमकर फटकार लगाई

कलेक्टर के हाईकोर्ट में नहीं आने से नाराज जज अहुलवालिया ने कोर्ट में आए अफसर को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इनके लिए सब कुछ कलेक्टर साहब हो गए हैं। जो खुद नहीं आते, उनके लेटर लेकर अधिकारी आते हैं।

इस दौरान जज ने कलेक्टर के लेटर दिखाने पर एडीएम पर अपना जमकर गुस्सा उतारा। उन्होंने इसके लिए मुख्य सचिव को कलेक्टर के अनुचित आचरण के लिए कार्रवाई करने को कहा है।

ये खबर भी पढ़िए...RBL Bank के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, बढ़ा FD पर ब्याज

पहले भी चर्चा में आ चुकी हैं आईएएस सोनिया

आईएएस सोनिया मीणा अपने तेज तर्रार तेवरों के लिए जानी जाती हैं। इसके कारण उनकी एमपी के प्रशासन में अलग ही पहचान बना रखी है। इससे पहले सोनिया छतरपुर में एसडीएम रहने के दौरान खनन माफियाओं से भिड़ गई थीं।

2017 में सोनिया मीणा ने खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इसके बाद खनन माफिया उन्हें लगातार धमकी देने लगे, लेकिन सोनिया मीणा नहीं डरीं। बाद में उन्हें प्रशासन ने सुरक्षा उपलब्ध कराई।

ये खबर भी पढ़िए...शुभांशु शुक्ला चुने गए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के प्राइम एस्ट्रोनॉट

जानें ​कौन हैं आईएएस सोनिया मीणा​

आईएएस सोनिया मीणा मूल रूप से राजस्थान की निवासी है, जो 2013 बैच की आईएएस अधिकारी है। सोनिया को एक तेज तर्रार अफसर के तौर पर माना जाता है। इसके अलावा यूपीएसससी परीक्षा में सोनिया मीणा को 36 वीं रैंक मिली थी। इस दौरान सोनिया को एमपी कैडर मिला।

सोनिया प्रशासनिक सेवा की तैयारी करने वालों को मोटिवेट करती रहती हैं। साथ ही वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोनिया अपने सरकारी कामों के फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News MP News Update सोनिया मीणा India News in Hindi News in Hindi IAS सोनिया मीणा कौन हैं आईएएस सोनिया मीणा​ IAS Sonia Meena Mp news in hindi