टिकट कटने पर क्या बोलीं BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने मीडिया को निशाने पर लिया है। सांसद ठाकुर का कहना है कि उनके बयानों को गलत तरीके से मीडिया ने पेश किया, जिससे उनकी छवि बिगड़ी।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने 34 सिटिंग सांसदों का टिकट काटा है, जिसमें मध्य प्रदेश के भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ( MP Pragya Thakur ) भी शामिल हैं।  वह अपने विवादित बयानों के लिए जानी जाती है। पूछे जाने पर कि उनका टिकट क्यों कटा? उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि मैंने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर लिया जो मोदी जी को पसंद नहीं आए। बीजेपी ( BJP ) ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी। भोपाल सीट से इस बार आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है। पार्टी ने मध्य प्रदेश की 29 सीटों में 24 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। राज्य के दो सिटिंग सांसदों भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर और गुना से केपी यादव का टिकट कटा है, जिनकी जगह ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ेंगे।

मीडिया को लिया निशाने पर

सांसद प्रज्ञा सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया जाता है। उनका कहना है कि मीडिया उनकी बात को तोड़ मरोड़ कर पेश करती है। इससे उनकी छवि खराब होती है। उनका कहना है कि अब वे मीडिया से कम ही बात किया करेंगी।

ये खबर भी पढ़िए...1985 में ठेकेदारी से की थी Bansal Group ने शुरुआत

क्या बोलकर मोदी के निशाने पर आई थीं प्रज्ञा ?

अक्सर विवादित बयान देकर आलोचनाओं में घिरी रहने वाली प्रज्ञा ठाकुर ने एक बयान ऐसा दे दिया था जिसकी आलोचना पीएम मोदी ( PM MODI ) ने भी की थी और कहा था कि वो उन्हें कभी माफ नहीं कर पाएंगे। दरअसल उन्होंने महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi )  के हत्यारे नाथुराम गोडसे ( Nathuram Godse ) को सच्चा देशभक्त बता दिया था। उनके इस बयान से विपक्ष के साथ-साथ पार्टी के भीतर भी काफी आलोचना हुई। पीएम मोदी ने यहां तक कह दिया था कि भले ही उन्होंने माफी मांग ली हो लेकिन वह उन्हें कभी माफ नहीं कर पाएंगे। 

ये खबर भी पढ़िए...MP CABINET की बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर, हर जिला अस्पताल बनेगा मेडिकल कॉलेज

प्रज्ञा के बयान से मोदी-शाह हुए थे नाराज

प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर बीजेपी की खूब किरिकिरी हुई थी। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने पीएम नरेंद्र मोदी की खामोशी पर सवाल उठाए थे और उनसे चुप्पी तोड़ने की अपील की थी। गृह मंत्री अमित शाह भी उनके बयान से नाराज हो गए थे और उनसे जवाब तलब किया था। हालांकि, बीजेपी ने उनकी उम्मीदवारी रद्द नहीं की थी। बता दें, साध्वी प्रज्ञा ने साल 2019 में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बड़े अंतर से हराया था। इसके बाद से ही वह कई बार विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में बनी रहीं। 

ये खबर भी पढ़िए...उधारी में MP पुलिस की आपातकालीन सेवा डायल 100, जानें कितना है बकाया ?

मैंने जो कहा सत्य कहा-प्रज्ञा ठाकुर

प्रज्ञा ठाकुर ने अपने गोड्से वाले बयान को सही बताया और कहा कि उन्होंने जो भी कहा, "सत्य कहा, लेकिन मिडिया ने उसे विवादित बयान कहकर मुद्दे को हवा दी। टिकट नहीं मिलने पर उनके पार्टी छोड़ने के संभावित विचारों के बारे पूछे जाने पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, मेरा पार्टी छोड़ने का कोई विचार नहीं है। संगठन जो जिम्मेदारी मुझे देगा मैं उसे निभाऊंगी और जहां मेरी जरूरत होगी, मैं वहां उपलब्ध रहूंगी।

ये खबर भी पढ़िए...भारत जोड़ो न्याय यात्रा MP में छोड़ पटना रवाना हुए राहुल गांधी

PM Modi BJP Mahatma Gandhi MP Pragya Thakur Nathuram Godse