डमी कैंडिडेट बन NEET एग्जाम दे रहा MBBS छात्र पकड़ाया, 6 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने डमी कैंडिडेट के रुप में NEET एग्जाम दे रहे MBBS स्टूडेंट समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने 10 लाख में सौदा कर पेपर देने की बात कही है।

author-image
Vikram Jain
New Update
Rajasthan NEET exam dummy candidate MBBS student arrest
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर में नीट परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने नीट परीक्षा में दूसरे की जगह एक्जाम में बैठे MBBS स्टूडेंट को गिरफ्तार (MBBS student arrest) किया। पुलिस ने मामले में तीन मेडिकल स्टूडेंट समेत 6 आरोपियों को गिरफ्त में लिया है। आरोपियों में अन्य MBBS स्टूडेंट भी शामिल है। फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है। डमी कैंडिडेट (dummy candidate) ने बताया कि 10 लाख रुपए में पेपर देने का सौदा हुआ था इसके बाद वह एग्जाम दे रहा था।

जानें कैसे गिरफ्त में आया फर्जी अभ्यर्थी

पूरा मामला भरतपुर के मथुरा गेट थाना इलाके का है। क्षेत्र के मास्टर अदितेंद्र स्कूल (मल्टी परवज स्कूल) में नेशनल एंट्रेंस एंड एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET exam) का सेंटर था। यह परीक्षा सेंटर पर पुलिस का कड़ा पहरा था। सेंटर कक्ष में पेपर में दौसा के भडाना निवासी राहुल गुर्जर (20) की जगह करौली निवासी डॉ. अभिषेक गुप्ता (23) को एग्जाम दे रहा था। डमी कैंडिडेट बनकर बैठा अभिषेक 2 घंटे का पेपर हल कर चुका था। इस दौरान पर्यवेक्षक को अभिषेक पर शक हुआ। जिसके बाद पर्यवेक्षक ने तत्काल अभिषेक और राहुल की फोटो को मिलाया। इसके बाद दोनों की फोटो अलग अलग मिलने पर पर्यवेक्षक ने आरोपी अभिषेक को पकड़कर ASI शिवलाल को सुपुर्द कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें... 

Lok Sabha Election : MP में तीसरे चरण का शोर थमा, 9 सीटों पर वोटिंग 7 मई को

Lok Sabha election में नई पहल: वोटर्स को छाछ, शरबत और आम का पना मिलेगा

10 लाख रुपए में हुआ था पेपर देने का सौदा

पुलिस के मुताबिक NEET परीक्षा में डमी कैंडिडेट के रुप में बैठे डॉ. अभिषेक गुप्ता (23) निवासी करौली को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही डॉ. अमित जाट निवासी आमेर जयपुर, डॉ. रविकांत उर्फ रवि मीणा निवासी दौसा, सूरज कुमार और राहुल गुर्जर निवासी दौसा को पकड़ा है। सेंटर से पकड़े जाने के बाद पुलिस की पूछताछ में अभिषेक ने उसके 5 साथी परीक्षा सेंटर के बाहर एक कार में बैठे हैं। सूचना पर पुलिस ने अभिषेक के साथियों की तलाश की और उन्हें भी स्कूल के पास से पकड़ लिया। कार में रवि मीणा के साथ राहुल गुर्जर भी बैठा था। पुलिस ने बताया कि राहुल गुर्जर से एक लाख ये ले चुके हैं और 9 लाख रुपए रिजल्ट के बाद देना तय हुआ था।

ये खबर भी पढ़ें... 

राधिका खेड़ा का कांग्रेस से इस्तीफा, X पर लिखा- हां मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं...

Lok Sabha Election: निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर अशोक नगर जिला कोषालय अधिकारी सस्पेंड

सरगना रवि मीणा भी गिरफ्तार

आरोपियों से पूछताछ में यह सामने आया है कि डमी कैंडिडेट के रुप एग्जाम दे रहे डॉ. अभिषेक का सरगना रवि मीणा है। उसने ही राहुल गुर्जर की जगह अभिषेक को डमी कैंडिडेट बनाकर बैठने के 10 लाख रुपए लिए थे। रवि मीणा अजमेर के GNM कॉलेज से MBBS कर रहा है। उसकी थर्ड ईयर चल रही है। वहीं डॉ. अमित जाट और डॉ. रविकांत उर्फ रवि मीणा भी MBBS थर्ड ईयर के स्टूडेंट है।

Rajasthan राजस्थान neet exam dummy candidate MBBS student arrest डमी कैंडिडेट