छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी, बलरामपुर में तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी, बलरामपुर में तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

BALRAMPUR. छत्तीसगढ़ में 1 मार्च से बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली है, उसको लेकर बलरामपुर जिले में सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। जिले में कुल 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और यहां इस साल दसवीं और बारहवीं में कुल मिलाकर लगभग 17 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। पुलिस की निगरानी में केंद्र अध्यक्षों को गोपनीय परीक्षा सामग्री का वितरण आज किया गया। वहीं कलेक्टर ने परीक्षा तिथि तक कोलाहल अधिनियम भी लागू कर दिया है।





जिला प्रशासन ने की विशेष तैयारी





1 मार्च से 12वीं और 2 मार्च से दसवीं की बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली है। बलरामपुर जिले के 6 विकासखंडों में कुल 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और इस साल जिला प्रशासन की टीम ने विशेष तैयारी की है। कलेक्टर ने परीक्षा को देखते हुए कोलाहल नियंत्रण अधिनियम लागू कर दिया है और सभी एसडीएम और थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। कहीं भी अगर तेज आवाज में डीजे और अन्य चीजें बजाई जाएंगी तो उन पर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही परीक्षा तिथि तक इन सभी वाद्य यंत्रों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।





ये खबर भी पढ़िए..





रायपुर में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- इतिहास दोहराया जा रहा, फिर लड़ेगी कांग्रेस, प्रियंका ने भी किया संबोधित





विशेष निगरानी में परीक्षा सामग्री





सभी 53 परीक्षा केंद्रों के लिए केंद्र अध्यक्ष और परीक्षा प्रभारी की नियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा नकल स्क्वॉड टीम का भी गठन कर दिया गया है। कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा सामग्री को विशेष निगरानी में परीक्षा केंद्रों तक भिजवा दिया गया है। परीक्षा के दिन एसडीएम और तहसीलदार की मौजूदगी में सील तोड़कर उसका वितरण किया जाएगा ताकि परीक्षा की गोपनीयता बनी रहे। कलेक्टर विजय दयाराम ने कहा कि इन महत्वपूर्ण परीक्षा में नकल जैसी स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए भी अलग से प्रभारी की नियुक्ति की गई है और अगर कहीं भी ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो वहां पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Collector order issued action will be taken against those who play DJ Board examination in Chhattisgarh CG News कलेक्टर का आदेश जारी डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा