केजरीवाल ने पूछा - PM का दावेदार कौन है? मोदी रिटायर हो जाएंगे, क्या शाह बनेंगे PM

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी वाले पूछते हैं कि इंडिया गठबंधन का पीएम कौन है? मैं पूछना चाहता हूं कि बीजेपी का PM का दावेदार कौन है? मोदी तो रिटायर हो जाएंगे, क्या अमित शाह PM बनेंगे।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नई दिल्ली. जेल से रिहा होने के अगले ही दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने दिल्ली में बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बीजेपी पर जमकर सियासी हमला बोला। उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी वाले पूछते हैं कि इंडिया गठबंधन का पीएम कौन है? मैं पूछना चाहता हूं कि बीजेपी का PM का दावेदार कौन है? नरेंद्र मोदी तो रिटायर हो जाएंगे, क्या अमित शाह PM बनेंगे। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन जैसे नेताओं का जिक्र किया। बोले, बीजेपी ने इन नेताओं को 75 साल की उम्र में रिटायर कर दिया। अब पीएम मोदी अगले साल सितंबर में 75 बरस के हो रहे हैं। उन्होंने ही नियम बनाया था कि बीजेपी में 75 साल की उम्र में नेता रिटायर हो जाएंगे। अब मोदी के बाद क्या अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे?

ये खबर भी पढ़िए...अरविंद केजरीवाल : आज 11 बजे पूजा, 1 बजे PC और शाम को मेगा रोड शो

सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं मोदीजी

केजरीवाल ने कहा, जो - जो बीजेपी को वोट देने जाएं, वे ये सोचकर जाएं कि आप मोदी को नहीं अमित शाह को वोट देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, पीएम ने मिशन शुरू किया है। वन नेशन-वन लीडर। देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं मोदी जी। जितने विपक्ष के नेता हैं, उन्हें जेल भेजेंगे। जितने भाजपा के नेता हैं, उन्हें निपटा देंगे। अगर ये चुनाव जीत गए तो लिखवा लो कि थोड़े दिन बाद ममता, तेजस्वी, स्टालिन, विजयन, उद्धव और सभी विपक्षी नेता जेल के भीतर होंगे।

ये खबर भी पढ़िए...क्या केजरीवाल की तरह सोरेन को भी मिलेगी जमानत ?

सीएम केजरीवाल ने कहा, मेरे से लिखकर ले लो

इस बार मोदी सरकार बनी तो दो महीने में योगी सीएम नहीं रहेंगे, यही तानाशाही है। बोले, आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन, शिवराज, वसुंधरा राजे, खट्टर, रमन सिंह की राजनीति मोदी ने खत्म कर दी। अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। अगर चुनाव जीते तो 2 महीने के भीतर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे। यही तानाशाही है। वन नेशन-वन लीडर। ये चाहते हैं कि एक ही तानाशाह देश के भीतर बचेगा।

ये खबर भी पढ़िए...News Strike: Modi-Gandhi को ओपन बहस की सलाह,किन मुद्दों पर होगा सामना?

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे 

केजरीवाल बोले, मुझे बाहर निकले 20 घंटे हो गए। इस बीच में लोगों से बातचीत कर रहा था। रात को आंधी आई थी। पिछले 20 घंटे में जो मैंने बातचीत की है, कई एक्सपर्ट से बात की। मेरा अपना आकलन है कि 4 जून के बाद मोदी सरकार नहीं बन रही है। इनकी सीट बढ़ कहां रही है। सभी जगह तो कम हो रही हैं। मेरा मानना है और सट्टा बाजार में भी चल रहा है कि 220 से 230 के बीच सीट आ रही हैं। मोदी सरकार नहीं बन रही है। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। दिल्ली का एलजी दिल्ली का होगा। अभी गुजरात का है।

ये खबर भी पढ़िए...सीएम अरविंद केजरीवाल आए तिहाड़ से बाहर, 2 को फिर जाएंगे अंदर

नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal