PM मोदी का दावा- गांधी फिल्म से मशहूर हुए महात्मा गांधी

न्यूज को दिए इंटरव्यू में PM मोदी ने दावा किया था कि रिचर्ड एटनबरो की 1982 की फिल्म गांधी बनने तक दुनिया को महात्मा गांधी के बारे में कुछ पता नहीं था। उनके इस बयान के बाद कई दिग्गज नेताओं ने उनपर हमला बोला है।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
ीिुीाूु
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग से पहले महात्मा गांधी की पहचान को लेकर PM मोदी की टिप्पणी पर चुनावी घमासान तेज हो गया है। PM मोदी ने मंगलवार को दिए इंटरव्यू में यह दावा किया कि महात्मा गांधी के बारे में दुनिया पहले कुछ नहीं जानती थी। उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि रिचर्ड एटनबरो की 1982 की फिल्म गांधी बनने तक दुनिया को महात्मा गांधी के बारे ज्यादा पता नहीं था। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत उनकी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने उनपर हमला बोला है।

महात्मा गांधी को किसी शाखा शिक्षित के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं 

पीएम मोदी के बयान पर निशाना साधने के बाद राहुल गांधी ने X पर एक वीडियो पोस्ट किया औऱ कहा कि जो लोग नाथूराम गोडसे के हिंसा के रास्ते पर चलते हैं, वे गांधी को नहीं समझ सकते। ऐसे लोग गोडसे को समझते हैं। गोडसे के रास्ते को अपनाते हैं। महात्मा गांधी को किसी शाखा शिक्षित  के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है।

महात्मा गांधी ने दुनिया को अंधेरों से लड़ने की प्रेरणा दी

राहुल गांधी ने वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, महात्मा गांधी वो सूर्य हैं जिसने पूरे विश्व को अंधेरों से लड़ने की ताकत दी। सत्य और अहिंसा के रूप में बापू ने दुनिया को ऐसा मार्ग दिखाया, जो कमजोर से कमजोर व्यक्ति को भी अन्याय के खिलाफ खड़े होने का साहस देता है। 

ये भी पढ़ें...

भूपेंद्र सिंह को तीसरी बार क्यों नहीं मिला मंत्री पद? पढ़िए 'द सूत्र' की यह स्पेशल रिपोर्ट

PM मोदी ने कहा था- महात्मा गांधी, मार्टिन और मंडेला से कम नहीं थे

PM मोदी ने इंटरव्यू के दौरान दावा किया था- महात्मा गांधी दुनिया की एक महान आत्मा थे। पिछले 75 साल में क्या महात्मा गांधी के बारे में दुनिया को बताना हमारी जिम्मेदारी नहीं थी। कोई भी उनके बारे में नहीं जानता था। मुझे माफ करें, लेकिन दुनिया में पहली बार उनके बारे में जिज्ञासा तब बढ़ी, जब फिल्म गांधी बनी। हमने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा- अगर दुनिया मार्टिन लूथर किंग, नेल्सन मंडेला को जानती है, तो गांधी उनसे कम नहीं थे और आपको यह स्वीकार करना होगा। मैं दुनियाभर की यात्रा करने के बाद यह कह रहा हूं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

राहुल गांधी और पीएम मोदी महात्मा गांधी PM मोदी की टिप्पणी पर चुनावी घमासान पीएम मोदी के बयान पर निशाना साधने rahul gandhi comment on modi new modi controversy