मैट्रिमोनियल साइट पर 250 से ज्यादा women के साथ ठगी, आरोपी गिरफ्तार

देश-दुनिया- बेंगलुरु रेलवे पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो ऑनलाइन प्रोफाइल बनाकर खुद को कस्टम ऑफिसर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में पेश करता था। आरोपी ने अब तक 10 से अधिक राज्यों में कुल 259 महिलाओं को धोखा दिया है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

महिलाओं से ठगी करने वाले शख्स को बेंगलुरू पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BANGLURU. बेंगलुरु रेलवे पुलिस ने 45 वर्षीय एक व्यक्ति को 250 से अधिक महिलाओं ( women ) को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह शख्स मेट्रोमोनियल साइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहले महिलाओं से दोस्ती करता था फिर किसी बहाने से उनसे पैसे उधार लेकर भाग जाता है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी की पहचान राजस्थान के मूल निवासी नरेश पुजारी गोस्वामी के रूप में की है, जो पिछले 20 वर्षों से शहर में रह रहा है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने युवकों की तस्वीरों का उपयोग करके ऑनलाइन प्रोफाइल बनाई और खुद को कस्टम ऑफिसर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में पेश किया। आरोपी खुद को एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी या सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताकर 10 से अधिक राज्यों में कुल 259 महिलाओं को धोखा दे चुका है।

महिलाओं ( women ) को ऐसे दिया धोखा

आरोपी शख्स रोपी खुद को एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी या सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताकर महिलाओं ( women ) को शादी की चर्चा के लिए बेंगलुरु बुलाता था। महिलाओं से कहता था कि वह अपने चाचा को उन्हें लेने भेजेगा क्योंकि उसे ऑफिस में जरूरी काम है। फिर, दूसरे फोन नंबर का उपयोग करके, वह रेलवे स्टेशन पर महिला या उसके परिवार से मिला और चाचा होने का नाटक करता था। बाद में वह बहाना बनाकर उनसे कुछ दूरी पर चला जाता था और अपने पिछले फोन नंबर का इस्तेमाल कर पीड़ितों को फोन करता था और उन्हें अनुरोध करता था कि महिला या उसका परिवार उसके चाचा को 5 से 10 हजार रुपए दे, क्योंकि उसे तत्काल में अपने परिवार के लिए रेलवे टिकट बुक करना है ताकि परिवार मिल सकें।

ये खबरें भी पढ़ें...

Bengaluru के रामेश्‍वरम कैफे में ग्राहक ने IED भरा बैग छोड़ा, ब्लास्ट

ट्रेनों में सीरियल धमाके का आरोपी टुंडा आखिर क्यों हुआ रिहा ?

Rahul Gandhi की पहल, महाराष्ट्र में विपक्ष का I.N.D.I.A. क्या गुल खिलाएगा?

मजबूत उम्मीदवारों को पहले फाइनल कर रही है BJP , जानें उनके नाम!

विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को बनाता था निशाना 

बेंगलुरु रेलवे पुलिस के पुलिस उप महानिरीक्षक एसडी शरणप्पा ने बताया कि यह शख्स महिला या उसके परिवार से पैसे लेकर उन्हें देने के बहाने मौके से गायब हो जाता था और अपने दोनों फोन नंबर बंद कर देता था। ऐसे ही धोखा खाकर 23 फरवरी को कोयंबटूर की एक पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि उस व्यक्ति ने उनसे ₹10,000 की धोखाधड़ी की। इसके बाद रेलवे पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस के मुताबिक, गोस्वामी विधवाओं और तलाकशुदा महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। शख्स देर रात महिलाओं से सोशल मीडिया के माध्यम से बात करता था और उन्हें विश्वास में लेकर बेंगलुरु आने के लिए राजी कर लेता था। रेलवे पुलिस इंस्पेक्टर संतोष एम पाटिल ने कहा कि शख्स को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। अब तक 16 पीड़ितों के बयान दर्ज किए हैं वहीं और शिकायतें मिलने की उम्मीद है। 

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हुआ और करने लगा ठगी

आरोपी अग्रसेनजी विवाह मंच नामक एक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हुआ, विधवाओं एवं तलाकशुदा महिलाओं की पहचान की और उनसे फोन पर बात करने लगा। बाद में उनसे बात करने पर उन्हें विश्वास दिलाया कि वह शादी कर लेंगे। इसके बाद वह उन्हें शादी की बातचीत के लिए बेंगलुरु बुलाता था, उनसे पैसे लेता था और धोखाधड़ी करता था। जांच में पता चला कि आरोपी ने 250 से अधिक महिलाओं से चैट की थी, जिनमें राजस्थान की 56, उत्तर प्रदेश की 32, दिल्ली की 32, कर्नाटक की 17, मध्य प्रदेश की 16, महाराष्ट्र की 13, गुजरात की 11, तमिलनाडु की 06, 5 बिहार से, 05 झारखंड से और दो आंध्र प्रदेश से महिलाएं शामिल थीं। राज्य रेलवे विभाग के डीआइजीपी डॉ. एसडी शरणप्पा ने अपील की है कि इसी तरह जिन लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है, वे संबंधित स्टेशनों पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

women ठगी