यूट्यूबर Elvis Yadav की बढ़ीं मुश्किलें,  ED ने दर्ज किया मुकदमा

यूट्यूबर एल्विश यादव पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। कोबरा कांड केस में नाम सामने आने के बाद वह पुलिस का स्टडी में घिर गए थे और अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनका नाम सामने आया है...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. यूट्यूबर एल्विश यादव ( Youtuber Elvis Yadav ) को लेकर एक बड़ी सामने आई है। कोबरा कांड केस के बाद अब मनी लॉन्ड्रिंग केस ( money laundering case ) में उनका नाम सामने आया है। ईडी ( ED ) का लखनऊ जोनल ऑफिस जल्द ही एल्विश ( Elvis ) से पूछताछ की तैयारी कर रहा है।  2 नवंबर को नोएडा में दर्ज मामले को आधार बनाते हुए मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...आधार कार्ड है तो चुटकियों में मिलेंगे 50 हजार, बस ये तरीका अपनाएं

फिर विवादों में एल्विश यादव 

यूट्यूबर एल्विश यादव ( Elvis Yadav )  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कोबरा कांड केस के बाद वो एक बार फिर हेडलाइंस में हैं। ईडी ने मनी लांड्रिंग केस में यूट्यूबर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ईडी उनके पास मौजूद महंगी कारों के काफिले के बारे में जांच कर सकती है। 

ये खबर भी पढ़िए...PM MODI Ayodhya Visit : आज अयोध्या आएंगे पीएम मोदी, करेंगे श्री रामलला के दर्शन,ये है शेड्यूल

कोबरा कांड में नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

17 मार्च को यूट्यूबर को नोएडा पुलिस ने कोबरा कांड मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। फिलहाल वो जमानत पर बाहर हैं। लेकिन अब ईडी उन पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है, वहीं यूट्यूबर की ओर से मामले में अब तक कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। जेल से बाहर आने के बाद एल्विश ने खुद को बेकसूर बताया था। यूट्यूबर का कहना था कि उनकी सक्सेस कुछ लोगों को रास नहीं आ रही है। इसलिए उन्हें बेवजह फंसाया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...Lok Sabha Election के बीच सरकार का बड़ा फैसला, प्याज एक्सपोर्ट से बैन हटाया

क्या है मामला?

8 नवंबर को नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल के मामले में FIR दर्ज की थी। इस केस में यूट्यूबर एल्विश यादव भी आरोपी हैं। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ शामिल हैं। पुलिस को राहुल नाम के पास 20ml जहर मिला था।

ये खबर भी पढ़िए...Jammu Kashmir: सेना के काफिले पर आतंकियों ने की फायरिंग, 1 जवान शहीद

एल्विश ने सफाई में क्या कहा था?

मामला सामने आने के बाद एल्विश ने अपनी सफाई देते हुए इंस्टा पर वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने कहा था- मैं सुबह उठा मैंने मीडिया में न्यूज देखी कि एल्विश यादव नशीले पदार्थ के बिजनेस में शामिल हैं। वो अरेस्ट हो गए हैं। मैं बता दूं कि मेरे खिलाफ जितने भी चीजें चल रही हैं। वो फेक हैं और मेरा इसमें कोई लेना देना नहीं है।

कैसे आम लड़का बना स्टार ?

एल्विश यादव ने मशहूर यूट्यूबर आशीष चंचलानी और अमित भड़ाना से प्रेरित होकर 29 अप्रैल 2016 को अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। यूट्यूब वीडियो के जरिए वो लोगों के बीच फेमस हुए और लाखों-करोड़ों रुपए कमाने लगे। इसके बाद 'बिग बॉस ओटीटी सीजन 2' जीतकर वो रातोरात स्टार बन गए। बिग बॉस के बाद वो जनता के बीच ऐसे छाए कि उन्हें कई मशहूर एक्ट्रेस संग म्यूजिक वीडियोज में देखा गया।

ED money laundering case यूट्यूबर एल्विश यादव Youtuber Elvis Yadav Elvis Elvis Yadav कोबरा कांड