AI से बना है अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ जेल में गाने का वीडियो

अरविंद केजरीवाल जेल में एक गिटार लेकर गाना गाते नजर आ रहे हैं। हम आपको बता दें की अभी हाल ही में यह गाना केजरीवाल वर्जन सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वयरल हो रहा है।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Amresh Kushwaha

जेल में गाना गाते केजरीवाल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. आशिकी 2 मूवी का यह गाना (भुला देना मुझे) आपने तो सुना ही होगा। अब आप सोच रहे होंगे के हम आज आपसे इस गाने कि बात क्यो कर रहें हैं। हम आपको बता दें की अभी हाल ही में यह गाना केजरीवाल वर्जन सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वयरल हो रहा है।

क्या कुछ खास देखने को मिल सकता है आपको इस वीडियो में

27 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में केजरीवाल एक माइक और एक गिटार लेकर गाना गाते नजर आ रहे हैं। लोगों का दावा यह है कि केजरीवाल का यह वीडियो तिहाड़ जेल का है। ऐसा लोग इसलिए दावा कर रहे हैं क्योकि केजरीवाल इस वीडियो में जेल में गाना गाते नजर आ रहे हैं। साथ ही यह वीडियो सात क्लिप को मिलाकर बनाई गई है इसमे दो वीडियो क्लिप से और बाकि फोटो को मिलाकर बनी है। एक फोटो में वह अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ भी दिखाई दे रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...आदिवासी सीटों पर कांग्रेस को झटका, धार, रतलाम-झाबुआ में प्रत्याशी उतार रही बाप, जयस भी उतरेगा

कैसे पता चला कि ये वीडियो फेंक

तो आपको बता दें कि जेल में गिटार जैसी वस्तु ले जाने कि परमिशन नहीं होती। इसके अलावा कोर्ट ने केजरीवाल को कुछ किताबें ही रखने कि परमिशन दी है तो ऐसे में जेल में गिटार ले के जाना सम्भव नहीं है। साथ ही साथ केजरीवाल को उनके करीबियों से मिलने के लिए भी कोर्ट ने मना किया है। जैसा कि वीडियो में यूज किए गए एक फोटो में वह अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ दिखाई दे रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...कन्यादान पर कोर्ट की बड़ी टिप्पणी , कहा - हिंदू मैरिज एक्ट में शादी के लिए इस काम की जरूरत

ये खबर भी पढ़िए...बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने SC में लगाई गुहार, बोले दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती, पेशी से पहले फिर मांगी माफी

AI द्वारा बनी है वीडियो

वीडियो में यूज किए गए कई फोटो में कमियां देखने को मिली है, जिससे यह पता चलता है कि यह फोटो AI ( आर्टफिशल इंटेलिजेंस ) के माध्यम से बनाई गई होंगी।

वीडियो में 'PaltuPaltann' नाम का वॉटरमार्क भी देखने को मिल रहा है। जब हमने इस नाम को सर्च किया तो हमे इस नाम से एक ट्विटर अकाउंट और एक इंस्टाग्राम अकाउंट देखने को मिला। इन दोनों अकाउंट पर यह वीडियो 30 मार्च 2024 को अपलोड किया गया था। इसके अलावा वीडियो 'AI' और 'Songs' जैसे कई हैशटैग के साथ शेयर किया गया था।

ये खबर भी पढ़िए...महाकाल मंदिर में आग से झुलसे बुजुर्ग की मौत, होली के दिन हुआ था हादसा

अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal