पंडित प्रदीप मिश्रा की कथाओं पर लग सकती है रोक, चुनावी आचार संहिता उल्लंघन की हुई शिकायत

मध्‍य प्रदेश के प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथाओं पर रोक लगाने की मांग की गई है। उन पर अपनी सभाओं में लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी विशेष और व्यक्ति विशेष के लिए वोट मांगने के आरोप लगाए गए हैं।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
प्रदीप मिश्रा की कथाओं पर रोक लगाने की मांग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथाओं पर रोक लगाने की अपील की गई है। कांग्रेस की तरफ से उन पर अपनी कथाओं में भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान करने की अपील करने का आरोप लगाया गया है। इसके चलते उनके विरुद्ध चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। प्रदीप मिश्रा पर आचारसंहिता उल्लंघन का आरोप लगा है। साथ ही उनकी कथाओं पर चुनाव तक रोक लगाने की अपील भी की गई है। 

महाराष्ट्र की सभाओं को लेकर शिकायत

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ( pandit pradeep mishra ) की बीते दिनों महाराष्ट्र में हुई चुनावी सभाओं पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा है। महाराष्ट्र के परतवाड़ा और सीधेज-सीधे में उन्होंने धार्मिक सभाओं को संबोधित किया था। पंडित मिश्रा के खिलाफ दर्ज आरोप में धार्मिक आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का नाम लेकर उनके लिए वोट मांगने की बात कही गई है। इसके अलावा 12 मई को अमरावती की निर्दलीय सांसद और भाजपा सांसद प्रत्याशी नवनीत राणा के भी इसी सभा में धर्म के नाम पर वोट मांगने के आरोप है। इन दोनों ही घटनाओं को लेकर प्रदीप मिश्रा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत की गई है। 

ये खबर भी पढ़िये...

प्रदीप मिश्रा की जगह अब कौन करेगा कथा? हो गया खुलासा...

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत

सीहोर जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव पंकज शर्मा ने चुनाव आयोग में पंडित प्रदीप मिश्रा के संदर्भ में शिकायत दर्ज कराई है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम से एक पत्र सीहोर कलेक्टर के कार्यालय पहुंचा है। इस पत्र में कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर आरोप लगाए गए हैं और उनकी कथाएं चुनाव होने तक रोकने की मांग की गई है। 

पंकज शर्मा ने इस मामले में पंडित प्रदीप मिश्रा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा पहले भी देश के संविधान को बदलने, लोकतंत्र को खत्म करने और हिंदू राष्ट्र बनाने संबधी अनर्गल बयान देते रहे हैं। इनका देश के लोकतंत्र और संविधान में कोई विश्वास नहीं है और ये जानबूझकर अपनी धार्मिक कथाओं में भाजपा नेताओं को बुलाकर धर्म के नाम पर वोट मांगकर भोली भाली जनता को गुमराह करने का काम करते हैं। 

ये खबर भी पढ़िये... 

प्रदीप मिश्रा को जान से मारने की धमकी, पत्र में लिखा बदनाम कर देंगे

आचार संहिता उल्लंघन Pandit Pradeep Mishra कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पंडित प्रदीप मिश्रा की कथाओं पर रोक प्रदीप मिश्रा की कथाओं पर रोक पंकज शर्मा