बृजमोहन बोले- अभी तो एक FIR, कई घोटाले बाकी, कांग्रेस बोली- ये चरित्र हनन की सियासत

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला, शराब घोटाला, गोबर घोटाला, गोठान घोटाला, पीडीएस घोटाला हो चाहे डीएमएफ घोटाला हो, ऐसे न जाने कितने घोटाले हैं। अभी तो सिर्फ एक घोटाले में ही तत्कालीन मुख्यमंत्री का नाम आया है इसमें ही वे घबरा गए हैं। 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

अभी तो एक FIR, कई घोटाले बाकी।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. चुनाव आते ही महादेव सट्टा मामले में सियासत का तांडव शुरू हो गया है। भूपेश बघेल पर FIR हुई तो उन्होंने बीजेपी पर साजिश के आरोप लगा दिए। अब बृजमोहन अग्रवाल ने भूपेश पर पलटवार किया है। अग्रवाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पर महादेव का प्रकोप है। बघेल चोरी और ऊपर से सीनाजोरी कर रहे हैं। कांग्रेस ने इसे चरित्र हनन की राजनीति बताया है।

अभी तो कोयला और शराब घोटाले बाकी

प्रदेश सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अभी तो एक घोटाले में एफआईआर हुई है। अभी तो बहुत घोटाले बाकी हैं। अग्रवाल ने कहा कि कोयला, शराब, गोबर, गोठान, पीडीएस, डीएमएफ घोटाला करने वाले पर कार्यवाही होगी। पूर्व मुख्यमंत्री बताएं जैसे झीरम के साक्ष्य छुपाए वैसे इसे भी छुपाएंगे क्या। विक्टिम कार्ड खेलने से भूपेश खुद को हार से बचा नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर मुकदमा दर्ज होते ही हाय तौबा मचाना, उन्हें हार से बचा नहीं पाएगा। भयंकर हार के डर से वह विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश कर रहे हैं जिससे उन्हें कोई लाभ नहीं होगा।

ये खबरें भी पढ़ें...

सियासी उबाल : जानिए महादेव जूस से महादेव सट्टा ऐप तक का सफर

महिलाओं के हाथों में जीत की चाबी, 53 लाख युवा बताएंगे कितनी खरी साय सरकार

EOW में FIR के बाद भूपेश बघेल के आरोप, BJP ले रही महादेव एप से पैसा

भूपेश बघेल के खिलाफ FIR, EOW में 7 धाराओं में अपराध दर्ज

 कांग्रेस की सारी दाल ही काली है

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि महादेव ऐप मामले में तो कांग्रेस के समय से ही इसकी जांच शुरू हुई थी। आंध्र और तेलंगाना ने इस केस को ईडी को सौंप दिया, ईडी इसमें हाथ ना डालें इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ही छत्तीसगढ़ में केस दर्ज किया। अब अपने ही बने हुए जाल में खुद फंस गए हैं और बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। भूपेश बघेल को बताना चाहिए कि इस मामले में जुड़े हुए जितने गिरफ्तार हुए हैं और जितने अधिकारियों का नाम उसमें शामिल है उनसे भूपेश बघेल का क्या संबंध है? यह भूपेश बघेल को सार्वजनिक करना चाहिए। रानू साहू जिनके ऊपर कोयला घोटाला का मामला सामने आ चुका था उसके बाद रानू साहू को हटाकर अच्छी जगह में पदस्थ करने वाले कौन लोग हैं। छत्तीसगढ़ में चाहे कोयला घोटाला, शराब घोटाला, गोबर घोटाला, गोठान घोटाला, पीडीएस घोटाला हो चाहे डीएमएफ घोटाला हो और न जाने कितने घोटाले हुए हो अभी तो सिर्फ एक घोटाले में तत्कालीन मुख्यमंत्री का नाम आया है जिससे वह घबरा गए हैं। अब जब कारवाई आगे बढ़ी हैं, तो कांग्रेस के पेट में दर्द होना साबित करता है कि सारी दाल ही उसकी काली है।

ये चरित्र हनन की सियासत: कांग्रेस

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ ईओडब्ल्यू की एफआईआर को कांग्रेस नें बीजेपी का षड़यंत्र बताया है। कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जब-जब चुनाव आता है बीजेपी अपने अनुषांगिक संगठन इडी के माध्यम से कांग्रेस नेताओं के खिलाफ षड़यंत्र करती है। लोकसभा चुनावों कि तय पराजय से हताश बीजेपी के इशारे पर ईडी और ईओडब्ल्यू ने भूपेश बघेल कि छवि खराब करने के लिए उनके खिलाफ महादेव एप मामले में झूठा मुकदमा दर्ज किया है। जिस भूपेश बघेल नें मुख्यमंत्री रहते हुए महादेव एप्प के खिलाफ देश में सबसे ज्यादा कार्यवाही की प्रदेश के हर जिलों में दर्जनों मुकदमा दर्ज करवाए, जुआ एक्ट को प्रभावी बनाया उनके खिलाफ उसी मामले नें FIR इस बात का प्रमाण है कि बीजेपी ने अपनी डबल इंजन की सरकार का दुरूपयोग कर राजनैतिक षड्यंत्र किया है।

FIR घोटाले