EOW ने कोयला घोटाले मामले में कारोबारी हेमंत और चंद्रप्रकाश को किया गिरफ्तार

ईओडब्लू की टीम ने कोरबा में रहने वाले चंद्रप्रकाश जायसवाल और बिलासपुर के हेमंत जायसवाल को एक दिन पहले अरेस्ट किया था। यपुर के विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को 20 जून तक पुलिस रिमांड पर EOW को सौंपा गया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
 540 crore scam
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में हुए 540 करोड़ रूपए के अवैध कोल लेवी मामले में EOW ने 2 कारोबारी भाईयों को गिरफ्तार ( EOW arrested 2 business brothers ) कर लिया है। ईओडब्लू की टीम ने कोरबा में रहने वाले चंद्रप्रकाश जायसवाल और बिलासपुर के हेमंत जायसवाल को एक दिन पहले अरेस्ट किया था। रायपुर के विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को 20 जून तक पुलिस रिमांड पर EOW को सौंपा गया है।

 540 करोड़ का घोटाला

छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में कोल परिवहन के नाम पर 540 करोड़ रूपए घोटाला ( 540 crore scam ) किया गया था। कोल परिवहन के नाम पर हुए अवैध कोल लेवी मामले में ईडी ने पहले ही आईएएस अफसरों के साथ ही पूर्व सीएम की उप-सचिव सौम्या चैरसिया और कोयला कारोबारियों को अरेस्ट कर चुकी है। मौजूदा वक्त में उक्त 540 करोड़ रूपए के इस कोल लेवी घोटाले की जांच ईओडब्लू कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

रोजगार के वादे पर जमीन ली पर उद्योग नहीं खोले, निराश युवा पलायन को मजबूर

हाथी ने किया ऐसा कांड कि हो गया गिरफ्तार

अवैध वसूली के मामले में लिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू

EOW की टीम ने एक बार फिर जांच को बढ़ाते हुए करोड़ों रूपए की इस अवैध वसूली के मामले में लिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी है। एक दिन पहले ही 13 जून को EOW की टीम ने बिलासपुर के कारोबारी हेमंत जायसवाल और कोरबा से चंद्रप्रकाश जायसवाल को गिरफ्तार किया गया। EOW ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि दोनों आरोपियों के द्वारा कोल लेवी के पैसों का कलेक्शन किया जाता था।

व

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

EOW arrested 2 business brothers 540 crore scam 540 करोड़ रूपए घोटाला EOW ने 2 कारोबारी भाईयों को गिरफ्तार छत्तीसगढ़