बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में आज कांग्रेस का प्रदर्शन, 33 प्रभारी बनाए

बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस आज प्रदेश स्तरीय धरना- प्रदर्शन करने जा रही है। इससे पहले 13 जून को पूर्व मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया समेत कांग्रेस की 7 सदस्यीय जांच टीम घटना स्थल पर पहुंची थी...

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
कांग्रेस का प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Congress protest against Balodabazar violence : बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस मंगलवार 18 जून को प्रदेश स्तरीय धरना- प्रदर्शन करेगी। इसको लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 33 प्रभारियों को नियुक्त किया है। ये प्रभारी प्रदेश के अलग-अलग जिलों में धरना- प्रदर्शन की कमान संभालेंगे।

जिलेवार दी नेताओं को जिम्‍मेदारी

जानकारी के अनुसार छत्‍तीसगढ़ के सभी जिला मुख्‍यालयों में कांग्रेस आज धरना प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता द्वारा बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जाएगी। 

पीसीसी चीफ दीपक बैज को रायपुर शहर और ग्रामीण की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं,कोरिया के प्रभारी चरणदास महंत और ज्योत्सना महंत कोरबा का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा अन्‍य प्रदेश के सभी जिलों में अलग- अलग पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

 ये खबर पढ़िए ...बलौदाबाजार हिंसा के दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जगदलपुर और रायपुर में छापेमारी कर दबोचा

बीजेपी ने भी बनाया 5 सदस्यीय जांच दल 

बीजेपी ने 5 सदस्यीय दल बनाया है। इस दल में दयालदास बघेल को संयोजक बनाया गया है। बीजेपी नेताओं ने 17 जून को यहां पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की। 

वहीं जिले में शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन ने जिले में 20 जून तक के लिए धारा-144 बढ़ा दी है। इससे पहले इसे 10 जून की रात 9 बजे से 16 जून रात 12 बजे तक इसे लागू किया गया था।

 ये खबर पढ़िए ...Chhattisgarh : 3 घंटे में ऐसा क्या हुआ कि सीएम को करना पड़ा कलेक्टर-एसपी को सस्पेंड करने का फैसला

कांग्रेस की 7 सदस्यीय जांच टीम 

13 जून को कांग्रेस की 7 सदस्यीय जांच टीम घटना स्थल पर पहुंची। उसने धार्मिक स्थल पर पूजा- अर्चना की। इस दौरान टीम के संयोजक और पूर्व मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कहा कि जैतखाम को क्षतिग्रस्त किया गया, तब भी FIR नहीं हुई। बलौदाबाजार हिंसा साय सरकार की विफलता दिखाती है। 

घटना के लिए सतनामी समाज जिम्मेदार नहीं - उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया से कहा कि उनके पास भी निर्दोष सतनामी समाज के लोगों को पकड़े जाने की सूचना पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि बेवजह किसी को ना पकड़ा जाए। उन्होंने कहा कि घटना के लिए सतनामी समाज जिम्मेदार नहीं है। कुछ असामाजिक तत्व के लोगों ने समाज की आड़ में घटना को अंजाम दिया। सरकार और पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहे हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 ये खबर पढ़िए ...अमित जोगी का 1 जुलाई से आमरण अनशन, कांग्रेस का 18 जून को धरना प्रदर्शन

ये है पूरा मामला 

दरअसल, 15 मई की देर रात सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल गिरौदपुरी धाम से करीब 5 किमी मानाकोनी बस्ती स्थित बाघिन गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

जैतखाम तोड़े जाने के विरोध में समाज के हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास मौजूद दशहरा मैदान में कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद धरना प्रदर्शन ने व्यापक रूप ले लिया। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन | Chhattisgarh Congress Protest

Balodabazar violence बलौदाबाजार हिंसा Chhattisgarh Congress Protest बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन