सरकार ने Naxalites को दिया वीडियो कॉल पर बातचीत का ऑफर, पूछेंगे क्यों चुनचुन कर मारे जा रहे BJP नेता, 1 साल में 10 की हत्या

छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने इस सिलसिले को रोकने के लिए नक्सलियों को बातचीत का खुला ऑफर दिया है। सरकार ने कहा है कि यदि नक्सली सरकार के साथ टेबल पर नहीं बैठना चाहते तो उनके नेता वीडियो कॉल पर ही बात कर लें। विकास कामों से उनको दिक्कत क्या है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. नक्सलियों (Naxalites) के कहर से अपने नेताओं को बचाने के लिए सरकार ने बातचीत का नया ऑफर दिया है। सरकार ने नक्सलियों को वीडियो कॉल पर बात करने का ऑफर दिया है। सरकार का कहना है कि यदि नक्सली एक टेबल पर बैठकर उनके साथ बात नहीं कर सकते तो वीडियो कॉल पर ही बात कर लें। सरकार उनसे ये जानना चाहती है कि आखिर बीजेपी नेताओं को चुन चुन कर क्यों मारा जा रहा है। 

एक साल में 10 BJP नेताओं की बेरहमी से हत्या

Naxalite जिले बीजेपी नेताओं के लिए काल बन गए हैं। नक्सली चुनचुन कर BJP नेताओं को निशाना बना रहे हैं। पिछले 10 दिनों में 2 और एक साल में 10 बीजेपी नेताओं की बेरहमी से हत्या कर दी गई। नई सरकार ने इस सिलसिले को रोकने के लिए नक्सलियों को बातचीत का खुला ऑफर दिया है। सरकार ने कहा है कि यदि नक्सली सरकार के साथ टेबल पर नहीं बैठना चाहते तो उनके नेता वीडियो कॉल पर ही बात कर लें। विकास कामों से उनको दिक्कत क्या है।

ये खबरें भी पढ़ें....

मध्य प्रदेश ही नहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी नेता छोड़ रहे हाथ, दर्जनभर पूर्व विधायक जाएंगे BJP के साथ

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप मामले में EOW की कार्रवाई, जानें किस पर गिरी गाज

Shankaracharya ने राम मंदिर पर जताई थी नाराजगी, अब इस मांग को लेकर दिया धरना

BJP नेता बोले- Lok Sabha चुनाव नहीं लड़ना चाहते विकास, Congress उम्मीदवार ने कहा, अफवाह फैला रहे विरोधी

आखिर BJP नेताओं से परेशानी क्या है

सरकार नक्सलियों से ये जानना चाहती है कि आखिर उनको बीजेपी नेताओं से परेशानी क्या है। सरकार बीजेपी की हो या कांग्रेस की, मारे जा रहे हैं सिर्फ बीजेपी नेता। सरकार जानना चाहती है कि नक्सली उनके नेताओं के साथ कौन सी रंजिश पाले हुए हैं। 

38 नेताओं को एक्स श्रेणी की सुरक्षा

बस्तर संभाग के सातों जिलों  सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, जगदलपुर, कोंडागांव और कांकेर के बीजेपी नेताओं को केंद्र सरकार ने सुरक्षा दी है। 4 नेताओं को वाय श्रेणी और 38 नेताओं को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। हाल ही में इन नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार पर उनके नेताओं का ही भरोसा नहीं रहा। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो रही है।

सरकार के लिए नक्सली बने चुनौती 

हाल ही में सरकार ने एक फैसला और किया है। एनआईए की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में एसआईए यानी स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम बनाई जा रही है। ये टीम नक्सलियों के मामलों को देखेगी। इसमें 74 पुलिस अफसर तैनात किए जा रहे हैं। यानी इतना तो साफ है कि सरकार के लिए नक्सली बड़ी चुनौती बने हुए हैं।

BJP Naxalites