DA Hike in MP: MP के 12 लाख सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले,  DA 4 फीसदी बढ़ा

मध्य प्रदेश के 12 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। मध्य प्रदेश में अभी कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है। अब इसे बढ़ाकर 46 फीसदी कर दिया गया है। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
ngghn

DA Hike in MP

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों ( DA Hike in MP  ) की बल्ले-बल्ले होने वाली है। मध्यप्रदेश के 12 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। मध्य प्रदेश सरकार ने जुलाई 2023 से अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाकर 46 फीसदी कर चुकी है। लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनरों की महंगाई राहत में वृद्धि हो गई है ( DA Hike For Madhya Pradesh )

ये खबर भी पढ़िए...Paytm Payments Bank के लिए राहत की उम्मीद खत्म, RBI के इस फैसले के बाद क्या होगा, जानें

ये खबर भी पढ़िए...MP IPS TRANSFERS : आज कभी भी आ सकती है आईपीएस की तबादला सूची, जानें क्यों जुटी है मोहन सरकार

मार्च की सैलरी से होगा भुगतान

मध्य प्रदेश सरकार ने अपने अधिकारी और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ( DA Hike in MP ) बढ़ाने का फैसला किया है। प्रदेश में अधिकारियों- कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में चार फीसदी की वृद्धि की जाएगी। उपरोक्त वृद्धि के उपरांत महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई 2023 से कुल 46% हो जाएगी। राज्य शासन के शासकीय सेवकों को उपरोक्तानुसार मंहगाई भत्ते में हुई वृद्धि का लाभ 1 मार्च, 2024 ( भुगतान माह अप्रैल, 2024 ) से किया जाएगा। 1 जुलाई, 2023 से 29 फरवरी, 2024 तक की एरियर राशि का भुगतान तीन समान किश्तों में क्रमश: माह जुलाई, अगस्त और सितम्बर 2024 में किया जाएगा।

';p

p;'lop'

lk/;lk;

 

DA Hike For Madhya Pradesh महंगाई भत्ते DA Hike in MP DA