लंदन विला robbery के आरोपी की जमानत रद्द,सोमला की फिर गिरफ्तारी चुनौती

मध्यप्रदेश के इंदौर में 23 फरवरी की सुबह लंदन विला में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) के डिपो मैनेजर पुष्पेंद्र के घर हथियार बंद बदमाशों ने डकैती की थी। गिरफ्तारी के बाद सोमला को साक्ष्य न मिलने पर छोड़ दिया था, अब फिर सुनवाई करते हुए जमानत रद्द कर दी है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

लंदन विला डकैती के आरोपी की जमानत रद्द।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर के लंदन विला में डिपो मैनेजर पुष्पेंद्र मित्तल के घर हुई डकैती ( robbery ) मामले में कोर्ट ने पुलिस की लगी पुनर्विचार याचिका को मंजूर करते हुए आरोपी सोमला भील की जमानत रद्द कर दी है। दो दिन पहले ही कमजोर दलीलों के चलते उसे कोर्ट ने जमानत दे दी थी। इसके चलते बाणगंगा टीआई नीरज बिरथरे का साथ ही जांच अधिकारी एसआई कमल किशोर को हटा दिया गया था। वहीं पुलिस के लिए अब चुनौती उसे ढूंढकर गिरफ्तार करना है। इसके लिए धार-झाबुआ इलाकों में छापेमारी करना पड़ेगी।

पुलिस की लापरवाही से मिली थी robbery के आरोपी को जमानत

डकैती (robbery) के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई थी। इसी कारण आरोपी सोमला को दूसरी सुनवाई में ही जमानत मिल गई थी। इस मामले में यह बात आई ही नहीं थी कि यह लूट का केस नहीं डकैती का केस है और इसमें अभी फरियादी से आरोपी की शिनाख्ती व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

MPPSC राज्य सेवा मेन्स 2023 समय पर ही, जबलपुर हाईकोर्ट ने केवल याचिकाकर्ताओं को दी बैठने की सशर्त मंजूरी

मध्य प्रदेश सरकार ने सूचना आयुक्त के लिए फिर से मांगे आवेदन, जानें वजह

Indore Municipal Commissioner के लिए धार कलेक्टर प्रियंक का नाम आगे

Chitrakoot में पीएम ने किया अध्यात्म का अनुभव का लोकार्पण, जानें क्या बोले सीएम मोहन

कोर्ट में इन आधारों पर जमानत की रद्द

  1. आरोपी सोमला के खिलाफ लंदन विला की ही डकैती नहीं है, उसके खिलाफ पुराने 18 गंभीर मामले दर्ज हैं।
  2. फरियादी पुष्पेंद्र और उसकी पत्नी का सोमला से आमना-सामना नहीं कराया गया है। पुष्पेंद्र ही पहचान कर बताएंगे कि डकैत यह था या नहीं? अभी तक कार्रवाई हुई नहीं है।
  3. यदि सोमला ही आरोपी है, तो उसके साथियों को उसी निशानदेही से पकड़ा जा सकता है। इसके लिए उसी कस्टडी बहुत जरूरी है।
  4. जब सोमला सहित आरोपी पकड़ाएंगे तभी लूटे गए माल की बरामदगी संभव है। इसके लिए भी सोमला की कस्टडी जरूरी है।

23 फरवरी को हुई थी डकैती

इंदौर में 23 फरवरी की अलसुबह यह डकैती हुई थी। लंदन विला में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) के डिपो मैनेजर पुष्पेंद्र के घर हथियार बंद बदमाश घुसे। परिवार को बंधक बनाया। चाकू दिखाकर बोले थे- सभी चुपचाप सो जाओ। इसके बाद जेवर, महंगा कैमरा और नकदी लूटी। लुटेरों ने भागते समय परिवार को एक कमरे में बंद कर दिया। फिर मैनेजर की कार लेकर फरार हो गए थे। यह पूरी घटना घर के सीसीटीवी में कैद हुई थी। डकैती के आठ दिन बाद 1 मार्च को कई डकैतियों में शामिल रहे सोमला को उठाया। फिर इंदौर लाकर यह दावा किया कि इसी की गैंग ने लंदन विला में डाका डाला था। 

आरोपी की जमानत ने पुलिस की कराई थी किरकिरी

पुलिस रिमांड के बाद आरोपी को 5 मार्च को फिर से अदालत में पेश किया गया था। यहां कोर्ट ने सही दलील और साक्ष्य सामने नहीं आने पर सोमला को जमानत दे दी। इसी पुलिस बुरी तरह फंस गई और सवाल उठे कि जिस डकैती में पुलिस ने मास्टर माइंड को ही पकड़ना बता दिया था, वह इतनी आसानी से कैसे छूट गया? बाकी गैंग कहां है, यह तक पता नहीं कर पा रही है?

robbery जमानत रद्द