MP : बैतूल में EVM और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी आग

छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री और कर्मचारियों को लेकर बस बैतूल आ रही थी। हादसे में सभी कर्मचारी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इस घटना में मतदान सामग्री को आंशिक नुकसान होने की खबर है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
 2024-05-08T075350.928.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के बैतूल में EVM और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में आग लगने की खबर है। छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री और कर्मचारियों को लेकर बस बैतूल आ रही थी। हादसे में सभी कर्मचारी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इस घटना में मतदान सामग्री को आंशिक नुकसान होने की खबर है। अभी मतदान सामग्री को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. बताया जा रहा है कि जान बचाने के लिए ड्राइवर जलती बस से बाहर कूद गया था। इसके बाद कर्मचारियों ने मुश्किल से जान बचाई। खबर मिलते ही मौके पर अधिकारी और पुलिस तैनात है। बैतूल ,मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, साईंखेड़ा थानाक्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच ये हादसा हुआ है। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में दोबारा होगी 5वीं आठवीं की परीक्षा, इधर 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा जून में

खिड़की तोड़कर भागे मतदान कर्मी 

आग लगते ही उसमे सवार कर्मचारियों ने सामने का दरवाजा लॉक होने के कारण पीछे के दरवाजे और खिड़की को तोड़ा और बस से कूदकर अपनी जान बचाई। कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि रात करीब 11.30 बजे बस में आग लग गई थी।

ये खबर भी पढ़िए...MP Weather : गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश, कई जिलों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री, बारिश का येलो अलर्ट जारी

चार केंद्रों की कुछ–कुछ सामग्री जल गई

बस में मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूडर , 277 गेहूबारसा, 278 गेहूं बारसा क्रमांक 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल केंद्रों के मतदान कर्मी सहित मतदान सामग्री थी। आग लगने से दो मतदान केंद्रों की सामग्री पूरी तरह से सुरक्षित बच गई है जबकि चार केंद्रों की कुछ–कुछ सामग्री जल गई है।

ये खबर भी पढ़िए...लोकसभा चुनाव में निभाई जिम्मेदारीः जर्मनी से भोपाल आकर डाला वोट, आस्ट्रेलिया से मतदान करने पहुंचे पति-पत्नी

घटना की जानकारी निर्वाचन आयोग को दी गई

बस से कूदने के कारण कुछ कर्मचारियों को आंशिक चोट आई है। सभी को दूसरे वाहन से सुरक्षित लाया जा रहा है। घटना की जानकारी निर्वाचन आयोग को दे दी गई। बस में आग लगने की सूचना मिलने पर मुलताई और बैतूल से दमकल वाहन मौके पर रवाना किए गए। कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। घटना के बारे में बताया गया है कि बस के गियर बॉक्स में अचानक आग लगी। आग भड़कते ही सभी कर्मचारी जैसे तैसे जान बचाकर बाहर निकले।

ये खबर भी पढ़िए...LokSabha Election में वोट डालने पर लकी ड्रॉ में मिली हीरे की अंगूठियां

EVM मतदान कर्मियों बस में आग साईंखेड़ा थानाक्षेत्र