पटवारी नियुक्ति पत्र कल देंगे सीएम Mohan Yadav, लेकिन भिंड-मुरैना, ग्वालियर जिलों से नहीं बुलाए पटवारी

मध्‍य प्रदेश सरकार ने केवल 18 चिन्हित जिलों के ही चयनित हुए पटवारियों को बुलाया है और इसमें भिंड, मुरैना, ग्वालियर जैसे जिलों के चयनित पटवारियों को आमंत्रण नहीं है। ये वही जिले हैं जिन्हें लेकर सबसे ज्यादा चयन पर विवाद है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

कल सीएम मोहन यादव देंगे पटवारी नियुक्ति पत्र।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 संजय गुप्ता, INDORE. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद पटवारियों को उनके नियुक्ति पत्र मिलने जा रहे हैं। पांच मार्च को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल में यह आयोजन हो रहा है और सीएम डॉ. मोहन यादव ( Mohan Yadav ) द्वारा सांकेतिक तौर पर कुछ पटवारियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे, बाकी सिंगल क्लिक पर पटवारी नियुक्ति पत्र अपलोड हो जाएंगे। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से इस आयोजन के लिए प्रदेश सरकार ने केवल 18 चिन्हित जिलों के ही चयनित हुए पटवारियों को बुलाया है और इसमें भिंड, मुरैना, ग्वालियर जैसे जिलों के चयनित पटवारियों को आमंत्रण नहीं है। ये वही जिले हैं जिन्हें लेकर सबसे ज्यादा चयन पर विवाद है। वहीं आयोजन में कुल 21 विभागों के 8620 चयनितों को सीएम द्वारा नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसमें सांकेतिक तौर पर सीएम द्वारा 15 को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। 

इन 18 जिलों के 1566 पटवारियों को बुलाया गया

भोपाल (160 चयनित पटवारी), इंदौर (147 पटवारी), धार (171 पटवारी), सीहोर (80 पटवारी), विदिशा (74 पटवारी), रायसेन (71 पटवारी), राजगढ़ ( 82 पटवारी), नर्मदापुरम (93 पटवारी), बैतूल (100 पटवारी), हरदा (21 पटवारी), उज्जैन (89 पटवारी), देवास (73 पटवारी), शाजापुर (51 पटवारी), आगर-मालवा (18 पटवारी), दमोह (68 पटवारी), सागर (144 पटवारी), गुना (77 पटवारी), अशोक नगर (47 पटवारी)। इस तरह कुल 1566 पटवारियों को कार्यक्रम में बुलाया गया है। बाकी वेबकास्ट से जुड़ेंगे और इन्हें सिंगल क्लिक से नियुक्ति पत्र मिलेंगे।

ये खबरें भी पढ़ें... 

परीक्षार्थियों का सवाल : पटवारी भर्ती परीक्षा ऑनलाइन हुए, फिर बिना टेक्निकल एक्सपर्ट जांच कैसे, प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

1985 में ठेकेदारी से की थी Bansal Group ने शुरुआत

MP CABINET की बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर, हर जिला अस्पताल बनेगा मेडिकल कॉलेज

जबलपुर HC ने कहा- 11 मार्च को MPPSC MAINS, इसलिए 12 की सुनवाई 7 को

21 विभागों के 8620 चयनितों को भी मिलेंगे नियुक्ति पत्र

राजस्व विभाग के साथ ही लोक स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग, किसान कल्याण और कृषि विकास, पशुपालन और डेयरी, पंचायत और ग्रामीण विकास, नगरीय विकास और आवास, आयुष, सूकक्ष्म लघु और मध्य उद्यम, महिला और बाल विकास, श्रम, सामाजिक न्याय, भोपाल गैस त्रासदी विभाग, उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण, तकनीकी शिक्षा कौशल, सामान्य प्रशासन, जनजातीय कार्य, जनसंपर्क और वाणिज्यिक कर विभाग के चयनितों को भी नियुक्ति पत्र विभाग मिलेंगे।

मेहनती युवा खुश, वहीं बाकी विरोध की रणनीति में जुटे

इस आयोजन से मेहनती और चयनित युवा खुश है, आखिरकार आठ महीने के इंतजार और जांच के दौर से गुजरने के बाद उनकी मेहनत सफल हो रही है। चयनितों का कहना है कि जो मेहनत और ईमानदारी से चयनित है उन पर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए, जो गलत है, उनकी जांच हो कार्रवाई हो लेकिन मेहनती को नियुक्ति पाने से नहीं रोका जाना चाहिए। उधर विरोध आंदोलन का नेतृत्व कर रहे एनईवायू का कहना है कि यह सरकार गलत रही है, अभी तक जांच रिपोर्ट तक बताने को तैयार नहीं है। हम इसकी लड़ाई जारी रखेंगे।

Mohan Yadav पटवारी नियुक्ति पत्र