दरबार Congress छोड़ रहे इसलिए कुनबा बचाने निष्कासित नेताओं को फिर लिया अंदर, देपालपुर में मोती सिंह को पहले ही ले चुके

मध्यप्रदेश में इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सदाशिव यादव ने 'द सूत्र' से कहा कि हां दरबार के बीजेपी में जाने का है, लेकिन वह अब वैसे भी कांग्रेस के साथ नहीं थे। हमने अपने कुछ नेताओं को वापस पार्टी में लिया है और उनका निष्कासन रद्द कर दिया है। 

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. कांग्रेस (Congress) से दो बार के महू से विधायक अंतर सिंह दरबार शुक्रवार, 15 मार्च को बीजेपी में जा रहे हैं। उनके साथ ही पंकज संघवी के भी बीजेपी में जाने की चर्चा है। वहीं कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में जाने के बीच कुनबा बचाने में जुट गई है और इसके लिए उसे फिर निष्कासित नेता याद आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण महू से लेकर देपालपुर तक कई नेताओं को बाहर किया था। अब महू में निष्कासित आठ नेताओं का निष्कासन निरस्त कर फिर से पार्टी में लेने का आदेश जारी हो गया है। 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने जारी किया पत्र

इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सदाशिव यादव की तरफ से निष्कासन रद्द करने का पत्र जारी हुआ है। उन्होंने 'द सूत्र' से कहा कि हां दरबार के बीजेपी में जाने का है, लेकिन वह अब वैसे भी कांग्रेस के साथ नहीं थे। हमने अपने कुछ नेताओं को वापस पार्टी में लिया है और उनका निष्कासन रद्द कर दिया है। पत्र में लिखा है कि विधानसभा चुनाव 2023 में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिन नेताओं का निष्कासन किया गया है, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देशानुसार इंदौर जिला कांग्रेस द्वारा निष्कासन निरस्त किया जाता है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

शंकर लालवानी को ही टिकट देना था तो फिर होल्ड किया क्यों? महिला के नाम से पीछे क्यों हटी बीजेपी

नहीं बढ़ा DA, MP cabinet में अनदेखी से कर्मचारी हुए लामबंद,देंगे धरना

PM Shri Heli service शुरू, पहले यात्री बन कैलाश औंकारेश्वर पहुंचे

MP Transfer : प्रियंका दास को स्वास्थ्य आयुक्त का प्रभार

इन नेताओं को लिया फिर वापस

  • विजय नौलखा, कार्यवाहक अध्यक्ष, महू शहर
  • नारायण पटेल
  • बैकुंठ पटेल मेण
  • भुरु अन्नौर, जिला पंचायत सदस्य
  • मुश्ताक खान, पूर्व सरपंच डोंगरगांव
  • दिनेश पंचोली, महू शहर
  • प्रवीण पाटिल, युवा कांग्रेस महू शहर
  • सचिन गुप्ता, महू शहर

दरबार के लिए काम करने का था आरोप

कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अंतरसिंह दरबार की मदद करने का आरोप इन नेताओं पर लगा था। तब कहा गया था कि ये नेता कांग्रेस प्रत्याशी की मदद नहीं कर रहे हैं। दरबार का सहयोग कर कांग्रेस प्रत्याशी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। पार्टी विरोधी गतिविधि के मद्देनजर इन नेताओं को तब निष्कासित कर दिया गया।

देपालपुर में मोती सिंह को ले चुके वापस

इसी तरह देपालपुर में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण मोती सिंह पटेल को बाहर किया गया था। लेकिन जैसे ही पूर्व विधायक विशाल पटेल ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा, अगले ही दिन कांग्रेस ने मोती सिंह को वापस पार्टी में ले लिया और निष्कासन रद्द कर दिया।

CONGRESS निष्कासित नेता