Union Minister के भाषण के बीच किसानों ने तख्ती दिखाकर किया विरोध

मध्यप्रदेश के छतरपुर में 3200 करोड़ रुपए से बन रहे सोलर प्लांट का शिलान्यास के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार मंच से भाषण दे रहे थे। उसी दौरान किसानों ने विरोध शुरू कर दिया। तब केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि समस्या जल्द दूर की जाएगी।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

किसानों ने किया केंद्रीय मंत्री का विरोध।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश के छतरपुर में केंद्रीय मंत्री (Union Minister) डॉ. वीरेंद्र कुमार मंच से बोल रहे थे। इस दौरान पंडाल में मौजूद किसानों ने तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। यह देख मंच पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक ने माइक हाथ में लेकर किसानों को शांत रहने को कहा और बोला कि केंद्रीय मंत्री आपकी समस्या सुनकर ही यहां से जाएंगे। उसके बाद किसानों ने प्रदर्शन खत्म किया। 

किसानों की मुआवजा और थर्मल पावर प्लांट की मांग 

एनटीपीसी के 630 मेगावाट वाला सोलर प्लांट छतरपुर जिले के ग्राम बरेठी में 2800 एकड़ जमीन पर लगने जा रहा है। 3200 करोड़ रुपए की लागत वाले इस सोलर प्लांट का शिलान्यास करने केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार पहुंचे थे। जब केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार मंच से नीचे उतरे तो किसानों ने अपनी समस्या बताई। केंद्रीय मंत्री (Union Minister) ने सभी किसानों को आश्वासन दिया कि आप लोगों की समस्या जल्द दूर की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार के मंत्री मंच से भाषण दे रहे तभी प्लांट के लिए अधिग्रहित जमीन के मालिक किसान हाथों में तख्ती लेकर पहुंच गए और मुआवजा की मांग समेत सोलर प्लांट की जगह थर्मल पावर प्लांट की मांग करने लगे।

ये खबरें भी पढ़ें...

लोकसभा चुनाव के लिए MP से कांग्रेस उम्मीदवार तय, टिकट कटा तो छलका दर्द

BJP की दहलीज पर खड़े Deepak Joshi की घर वापसी में रोड़ा, मामला होल्ड

भगवान भरोसे मंत्रालय... जहां आग लगी, वहां 2 साल से बंद पड़े CCTV cameras

लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर क्या बोले आशुतोष राणा, जानिए

किसान बोले- NTPC ने 2011-12 में मुआवजा देने की बात कही थी

किसानों ने बताया कि NTPC ने 2011-12 में हमारी खेती की जमीन को अपने कब्जे में ले लिया था और मुआवजा देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक पूरा मुआवजा नहीं दिया। इसके साथ ही वादा किया गया कि थर्मल पावर प्लांट लगाया जाएगा तो अब उसकी जगह सोलर पावर प्लांट लगाया जा रहा है जिससे हम किसानों का कोई भी फायदा नहीं होने वाला है। अगर थर्मल पावर प्लांट लगता तो हम किसानों के बेटों को नौकरी मिलती, मजदूरी मिलती. लेकिन अब सोलर पावर प्लांट में कोई भी नौकरी के आसार नजर नहीं आ रहे। इसी बात का विरोध हम सभी किसान कर रहे हैं। 

किसानों की समस्या का निराकरण किया जाएगा

क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि किसानों की समस्या को लेकर NTPC के अधिकारियों एवं संबंधित विभाग से चर्चा करके किसानों के हित में पहल की जाएगी और निराकरण किया जाएगा। 

Union minister किसान