female councilor ने दी आत्महत्या की चेतावनी, officer पर लगाए आरोप

मध्यप्रदेश के रतलाम में निगम सम्मेलन में बीजेपी की महिला पार्षद निशा पवन सोमानी ने अधिकारियों की कार्यशैली और व्यवहार को लेकर गंभीर आरोप लगाए। सोमानी ने कहा कि वे जब किसी कार्य के लिए फोन लगाते हैं तो अधिकारियों का व्यवहार अच्छा नहीं रहता है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THEASOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन, RATLAM. महिला अपराध रोकने ओर महिलाओं के सम्मान को लेकर सक्रिय नजर आने वाली बीजेपी सरकार की पोल खुल गई। हुआ ये कि बीजेपी की महिला पार्षद (female councilor) ने निगम सम्मेलन में मंच से निगम के एक बड़े अधिकारी पर उनके काम नहीं करने और असहज भाषा का उपयोग करने सहित कई आरोप लगा दिए। इसके साथ ही महिला पार्षद ने भरे मंच से चेतावनी भी दी कि बर्दाश्त की भी हद होती है, और इसके परिणाम भी भुगतने पढ़ सकते हैं। इसके साथ एक अन्य महिला पार्षद ने भी भरे मंच से अधिकारियों को हड़काते हुए निगम परिसर में आत्महत्या की चेतावनी दे डाली।

22 भूखंडों की रजिस्ट्री का मामला गरमाया

गुरुवार, 7 मार्च को नगर निगम के साधारण सम्मेलन में राजीव गांधी सिविक सेंटर के 22 भूखंडों की रजिस्ट्री का मामला खूब गरमाया। खास बात यह रही कि पक्ष-विपक्ष दोनों के पार्षद इस मुद्दे पर एकजुट नजर आए‌। परिषद में बहुमत से अनियमित तरीके से हुई भूखंडों की रजिस्ट्री को शून्य घोषित करवाने और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव पारित किया गया। सम्मेलन में उपायुक्त विकास सोलंकी के खिलाफ भी बीजेपी पार्षद अविश्वास प्रस्ताव लाए, जिस पर निगम अध्यक्ष ने तत्काल उन्हें कार्य मुक्त करने और शासन स्तर पर कार्रवाई के लिए प्रक्रिया करने के निर्देश दिए।

ये खबरें भी पढ़ें...

Kubereshwardham में कुंभ जैसी तैयारियां, 3 लाख श्रद्धालु पहुंचे

लंदन विला robbery के आरोपी की जमानत रद्द,सोमला की फिर गिरफ्तारी चुनौती

मध्य प्रदेश सरकार ने सूचना आयुक्त के लिए फिर से मांगे आवेदन, जानें वजह

Indore Municipal Commissioner के लिए धार कलेक्टर प्रियंक का नाम आगे

बीजेपी की female councilor ने लगाए गंभीर आरोप

सम्मेलन में भाजपा की महिला पार्षद ( female councilor ) निशा पवन सोमानी ने अधिकारियों की कार्यशैली और व्यवहार को लेकर गंभीर आरोप लगाए। श्रीमती सोमानी ने अधिकारियों के रवैया पर असंतोष जताते हुए कहा कि वे जब किसी कार्य के लिए फोन लगाते हैं तो अधिकारियों का व्यवहार अच्छा नहीं रहता है। उनकी भाषा शैली भी अच्छी नहीं रहती है। श्रीमती निशा पवन सोमानी ने व्यक्तिगत रूप से किसी अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने जब उनके क्षेत्र के सड़क के गड्ढे भरने के लिए अधिकारी को फोन लगाया तो अधिकारी ने बजट नहीं होने का हवाला दिया और कहा की चंदा लेकर काम करवा लो। सोमानी ने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारी ने उन्हें यह भी धमकी दी कि आपके वार्ड के स्वीकृत काम निरस्त करवा दिए जाएंगे। इस मामले में कांग्रेस की वरिष्ठ पार्षद यास्मीन शैरानी ने भी सख्त लहजे में आपत्ति लेते हुए महिला पार्षद से सम्मानजनक व्यवहार करने की बात कही। भाजपा पार्षद की बात का समर्थन करते हुए कांग्रेस पार्षद यासमीन सैलानी ने समर्थन किया और कहा है अगर ऐसा व्यवहार मेरे साथ होता तो मैं नगर निगम के बाहर आत्महत्या कर लेती सर

पूर्व में भी ऐसी शिकायतें आ चुकी हैं

भाजपा की महिला पार्षद के आरोपों पर संज्ञान लेते हुए निगम अध्यक्ष मनीषा मनोज शर्मा ने निगम आयुक्त को चेतावनी दी कि पार्षदों से सम्मानजनक व्यवहार किया जाए। खासकर महिला पार्षदों के सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाए। पूर्व में भी इस तरह की शिकायतें आ चुकी है। आयोजित सम्मेलन में निगम का वर्ष 2024-25 का आय-व्यय पत्रक (बजट) प्रस्तुत किया गया। सम्मेलन में महापौर प्रहलाद पटेल, निगम आयुक्त एपीएस गहरवार, उपायुक्त विकास सोलंकी, सिटी इंजीनियर जीके जायसवाल, सुरेश चंद्र व्यास, श्याम सोनी सहित एमआईसी सदस्य और बीजेपी और कांग्रेस के पार्षद मौजूद थे।

female councilor महिला पार्षद