फिर लगी भोपाल के सतपुड़ा भवन में आग, डेढ़ घंटे बाद पाया काबू

शाम करीब 4 बजे सतपुड़ा भवन के चौथे फ्लोर पर धुआं उठता दिखाई दिया। इसकी सूचना के बाद 3 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर बुलाई सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाई। बताया जाता है कि वही दस्तावेज फिर जले हैं जो आठ महीने पहले लगी आग में जले थे। मध्यप्रदेश

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
satpuda bhawan

सतपुड़ा भवन के चौथे फ्लोर पर फिर लगी आग।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.भोपाल के सतपुड़ा भवन में एक बार फिर आग लग गई है। बताया जा रहा है कि यह आग चौथी मंजिल पर लगी है। करीब चार से पांच स्थानों पर आग लगी थी। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। शाम करीब 4 बजे सतपुड़ा भवन के चौथे फ्लोर पर धुआं उठता दिखा। जिसके बाद 3 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर बुलाई गई, सुरक्षाकर्मी उपकरण लेकर पहुंचे। जिन्होंने आग को बुझाया।

सतपुड़ा भवन में आग से पिछली बार जले कागज ही जले

भोपाल में लगी सतपुड़ा भवन में आग को करीब आधे घंटे के अंदर काबू कर लिया गया है। नगर निगम का फायर अमला सतपुड़ा भवन की चौथी मंजिल पर लगी आग को बुझाने के बार सर्चिंग कर रहे हैं। ताकि चौथी मंजिल के आग प्रभावित हिस्से में दोबारा आग को सुलगने से रोका जा सके। कर्मचारियों ने बताया कि पिछली आग में जो दस्तावेज जल गए थे, उन्हीं दस्तावेजों में दोबारा आग लगी थी। 

ये खबर भी पढ़े...

प्रदीप मिश्रा को जान से मारने की धमकी, पत्र में लिखा बदनाम कर देंगे

पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2013 में 7 दोषियों को 7-7 साल की सजा

एक ही फर्म पर मप्र हाउसिंग बोर्ड मेहरबान, टेंडर देने बदल डाले नियम

पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2013 में 7 दोषियों को 7-7 साल की सजा

आठ महीने भी लग चुकी है आग

भोपाल के सतपुड़ा भवन में ही 12 जून, 2023 को भी आग लगी थी। यह आग आदिम जाति क्षेत्रीय विकास के सहायक संचालक वीरेंद्र सिंह के कमरे में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। आग की चिंगारी सोफे पर गिरी और फिर बढ़ती चली गई। आग लगने के समय भवन में एक हजार से ज्यादा लोग थे, लेकिन उन्होंने समय रहते बाहर निकलकर अपनी जान बचा ली। आग से करीब 25 करोड़ का फर्नीचर और 12 हजार से ज्यादा अहम फाइलें जलकर खाक हो गईं थी। आग से भवन की चार मंजिलों में कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड, शिकायती दस्तावेज, बजट लेखा-जोखा से जुड़े दस्तावेज जलकर राख हो गए। सतपुड़ा भवन में मध्य प्रदेश सरकार के कई संचालनालय के दफ्तर हैं इसमें जनजातीय कार्य, स्वास्थ्य, वन, मुख्यमंत्री मॉनिटरिंग प्रकरण, जन शिकायत, नेशनल इन्फॉर्मेशन सिस्टम जैसे विभाग संचालित होते हैं।

सतपुड़ा भवन में आग भोपाल